रामानंदाचार्य जयंती पर हुआ प्रतिभाओं का सम्मान

– रामावत समाज में प्रतिभाओं की नहीं है कोई कमी: विधिायक गोपाल जोशी
– गुरुवंदन के साथ समाज को एकजुट करने का आहृान
– जगद्गुरु श्रीमद् स्वामी रामानंदाचार्य की जयंती महोत्सव

26732714_1512242085541338_1803700769_oबीकानेर। श्रीमद्स्वामी रामानंदाचार्य महाराज की 718 वीं जयंती के मौके पर रामावत समाज भवन में रामानंदाचार्य महाराज के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक गोपाल जोशी व विशिष्ट अतिथि महासभा बीकानेर के अध्यक्ष भिखुलाल रामावत, सरपंच पवन रामावत, सरपंचपति अनिल रामावत, प्रदेशाध्यक्ष भगवानदास रामावत, संरक्षक बृजमोहन रामावत, एडवोकेट संजय रामावत, शहर भाजपा उपाध्यक्ष भूपेन्द्र शर्मा, भाजपा नेता चन्द्रमोहन जोशी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामावत समाज के अध्यक्षता भीखूलाराम रामावत ने की।
बिरमदेव रामावत ने जानकारी देते हुए बताया कि जयंती महोत्सव गुरुवंदन व आरती के साथ विधिवत शुरूआत हुई।
जयंती महोत्सव को संबोधित करते हुए विधायक गोपाल जोशी ने कहा रामावत समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। आवश्यकता है उनको तराशने की। बीकानेर रामावत समाज इस दिशा में उल्लेखनीय कार्य कर रहा है।
विशिष्ट अतिथि महासभा बीकानेर के अध्यक्ष भिखुलाल रामावत ने कहा कि समाज में शिक्षा वर्ग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। विशिष्टि अतिथि सरपंचपति अनिल रामावत ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा के साथ-साथ युवाओं को एकजुट होकर आगे बढऩा होगा।
समारोह में एडवोकेट संजय रामावत ने समारोह में पधारे समाजबन्धुओं को सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता निभाने के लिए आह्वान किया।
संरक्षक बजृमोहन रामावत ने सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों जैसे दहेजप्रथा, बाल-विवाह, मृत्युभोज को दूर करने के लिए समाज को एकजुट होकर एहम कदम उठाना होगा। इसी के तहत पूर्व अध्यक्ष रामगोपाल रामावत,
प्रदेशाध्यक्ष भगवानदास रामावत, कांग्रेसी नेता शान्तिदेवी रामावत ने भी संबोधित किया।
महोत्सव में रूपचंद रामावत ने गुरूवंदन प्रस्तुत की तथा आरजे दिनेश रामावत ने मंच का संचालन किया।

विधायक जोशी ने की 20 लाख रुपए देने की घोषणा
जयंती महोत्सव के दौरान विधायक गोपाल जोशी ने रामावत समाज भवन के विकास कार्य के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद समाजबंधुओं ने विधायक जोशी का आभार जताया।

प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
महासचिव रामचन्द्र वैष्णव ने बताया कि महोत्सव में समाज के वरिष्ठजनों, 10वीं, 12वी में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वालों विद्यार्थियों व सामाजिक कार्य में योगदान देने वाले भामाशाहों का प्रशस्ति पत्र व मोमेन्टों देकर सम्मान किया गया। वहीं राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता व कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता रहे खिलाडिय़ों को विजेता ट्रॉफी देकर सम्मान किया गया। समारोह में पधारे विशिष्टजन व समाजबन्धुओं का आभार जताया।

जयंती समारोह में यह रहे उपिस्थत
महोत्सव में नवयुवक मण्डल अध्यक्ष महेन्द्रकुमार साध,खेलमंत्री द्वारकाप्रसाद रामावत , गोविन्द रामावत, पत्रकार मुकेश रामावत, कोषाध्यक्ष जयकिशन रामावत, एडवोकेट योगेश रामावत , कपिल रामावत, मनोहर, राजेश सहित कई समाज के लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!