समाज हित में कोई पार्टी पॉलिटिक्स नहीं हो – हरि सिंह रावत

शराब से समाज का भला नहीं हो सकता
शराब पर सामाजिक समारोह में प्रतिबंध लगे तो आएंगे अच्छे परिणाम
मगरे की स्वाभिमान के लिए शराब को छोडना जरूरी
शराबबंदी का मुद्दा विधानसभा में उठाएंगे
विधायक ने मंडावर वासियों को छुड़वाया दारू
मगरा विकास बोर्ड अध्यक्ष ने मंडावर वासियों से शराब छोड़ने का दिलाया संकल्प
शराब ठेका हटाने के साथ दारु पीना बंद करें तो समाज का सुधार होगा

20180118_152430शराबबंदी को लेकर मंडावर ग्राम में प्रचार जोरों शोरों पर है । इसको लेकर गुरुवार को विशाल महापंचायत का आयोजन मण्डावर गटावर हिम व चौबीस गांव द्वारा किया गया जिसकी अध्यक्षता आराध्य देव श्री श्री 1008 नाग नाथ महाराज ने की तथा मुख्य अतिथि मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष हरि सिंह रावत के विशिष्ट अतिथि राजस्थान रावत राजपूत महासभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरिसिंह सुजावत, प्रदेश संयोजक गोपाल सिंह पीटीआई, अणुव्रत आंदोलन के प्रवक्ता डॉ महेंद्र कर्णावट, रावत राजपूत संदेश संपादक भगवान सिंह चौहान , बरजाल शराबबंदी आंदोलन संयोजक गिरधारी सिंह चौहान, जिला परिषद सदस्य डाऊ सिंह टॉडगढ़ के सानिध्य में आयोजित की गई।
अतिथियों का स्वागत शराबबंदी आंदोलन के अगुआ मण्डावर सरपंच प्यारी रावत व जिला परिषद सदस्य हीरा कँवर चौहान ने किया।
महापंचायत को संबोधित करते हुए मगरा विकास बोर्ड अध्यक्ष हरि सिंह रावत ने कहा कि समाज हित में पार्टी पॉलिटिक्स नहीं हो और मंडावर में शराबबंदी को लेकर आंदोलन चल रहा है यह समाज हित में है । शराब का ठेका बंद होने के साथ दारू पीना भी बंद करें तो सार्थकता सिद्ध होगी। इसके साथ ही सामाजिक समारोह में शराब पर पूर्ण पाबंदी लगाने की बात कही । इसी दौरान कहा कि शराबबंदी का मुद्दा विधानसभा में उठाएंगे तथा महिलाओं के इस अभियान को पूरे राजस्थान में फैलाने में साथ देंगे । हरि सिंह रावत ने स्थानीय ग्राम वासियों को आराध्य देव नाहजी महाराज को साक्षी मानते हुए शराब को छोड़ने का संकल्प दिलाया।
राजस्थान रावत राजपूत महासभा प्रदेश संयोजक गोपाल सिंह पीटीआई ने संबोधित करते हुए कहा कि यह लड़ाई इज्जत और अस्मिता की लड़ाई है। गर्दन कट जाए तो मंजूर पर नाक नहीं करनी चाहिए को ध्यान में रखते हुए आंदोलन को अंतिम लक्ष्य तक पहुंचाना अतिआवश्यक है। आंदोलन प्रवक्ता डॉ महेंद्र कर्णावट ने आंदोलन को गति देने के लिए शेष रहे दो दिन तक एकजुट रहने का आव्हान किया। मंडावर सरपंच प्यारी रावत ने इस अभियान को जीतने के लिए महिला, युवा ,बुजुर्गों को पूरा दमखम लगाने का आह्वान किया। जिला परिषद सदस्य हीरा कंवर चौहान ने मार्मिक अपील करते हुए इस अभियान को जिताने की अपील की। इस अवसर पर रावत राजपूत संदेश संपादक भगवान सिंह चौहान, राजस्थान रावत राजपूत महासभा प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री हरि सिंह सुजावत, सूबेदार रणजीत सिंह, जिला परिषद सदस्य डाउ सिंह टॉडगढ़, भाजपा देवगढ़ मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण गुर्जर ,रिपुदमन सिंह, नशा मुक्ति नगर अध्यक्ष मूलसिंह कुंडली, 24 का समाज सुधार समिति अध्यक्ष ज्ञान सिंह सोलिखेड़ा, कालेसरिया सरपंच हरदेव गुर्जर, मिट्ठू सिंह चौहान, लूम्ब सिंह, जसवंत सिंह मण्डावर ने संबोधित किया।

विधायक ने दिलाई कसम, लोगो ने छोड़ा दारू

विधायक हरि सिंह रावत ने संबोधित करते हुए ग्रामीणों को शराब छोड़ने की कसम दिलाई। इस दौरान ग्रामीणों ने हाथ खड़े कर कर कसम लेते हुए आज के बाद कभी शराब नहीं पीने के लिए आराध्य देव नाथ जी महाराज को साक्षी मानकर कसम खाई। इस अवसर पर अधिकतर ग्रामीणों ने हाथ खड़े कर संकल्प लिया।

सरपंच, जिला परिषद सदस्य का छलका दर्द

शराबबंदी आंदोलन को लेकर पिछले 10 दिनों से जोर शोर से अभियान चल रहा है ।इसको लेकर सरपंच प्यारी रावत व जिला परिषद सदस्य हीरा कँवर चौहान ने अभियान में आ रही कठिनाइयों मिल रही धमकियों, ठेकेदारों ,शराब माफियाओं की धमकी को खुलेआम महापंचायत में रखा और इस तरह अपना दर्द बयां किया। इस पर महापंचायत में सभी लोगों ने उचित फैसला लेने की बात कहीं।

मजदूर किसान शक्ति संगठन ने लगाई ताकत

मजदूर किसान शक्ति संगठन के कार्यकर्ता शंकर सिंह के नेतृत्व में मंडावर के नामाकाकर, सिरोला, पीथडा, ठाकडा, पातलातों का बाडिया, वालरा, डूंगातो का बाडिया, चक्की का बाडिया, धाड़ियातो का बाडिया, खजुरिया, आंदडाई, बादरिया सहित एक दर्जन से अधिक मजरों में घर-घर जाते हुए लोकगीतों ,नुक्कड़ नाटक ,के माध्यम से अलख जगाई और लोगों को 20 जनवरी को मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर ईश्वर ,कार्तिक, मीरा देवी आदि मौजूद थे।

नवयुवक मंडल ने लिया संकल्प एक भी वोट नहीं छूटेगा

शहीद देवीसिंह नवयुक मंडल के अध्यक्ष गोपाल सिंह के नेतृत्व में युवा साथियों ने संकल्प लिया की ग्राम क्षेत्र के सभी वोट को लाया जाएगा और कोई भी वोट नहीं छूटेगा। इस पर रणजीत सिंह, राजेंद्र सिंह, ललित किशोर सिंह, जसवंत सिंह, लूम्बसिंह, गोविंद सिंह ,लादूसिंह ,नारायण सिंह, कर्म सिंह ,अमर सिंह, दूध सिंह आदि मौजूद थे।

महिलाओं ने निकाली रैली बोली शराब को हटा कर लेगी दम

मंडावर की महिलाओं ने गांव गांव रैली निकालकर महिला शक्ति को एकजुट करने के लिए आह्वान किया। इस पर लक्ष्मी देवी, प्रेमी देवी, सीता देवी, चंचल देवी, सीमा देवी, मैना देवी, भंवरी देवी, फूली देवी, दाकू देवी ,भवरी देवी, राधा देवी ,गीता देवी, सुनीता देवी सविता देवी ,कविता देवी, ममता देवी आदि मौजूद थे।

तहसीलदार साहब ने किया निरीक्षण लिया मतदान केंद्र का जायजा

मंडावर में शराबबंदी को लेकर प्रस्तावित 20 जनवरी के मतदान के पीठासीन अधिकारी भीम तहसीलदार कैलाशचंद्र नायक व भू अभिलेख निरीक्षक भीम सिंह ने मतदान केंद्र अटल सेवा केंद्र मंडावर का निरीक्षण किया और प्रस्तावित मतदान केंद्र के बारे में जायजा लिया। इस अवसर पर कनिष्ठ लिपिक शांता कर्णावट, पंचायत सहायक राजेंद्र सिंह, चंदन सिंह, मेघ सिंह, प्रेरक प्रेम सिंह, सुमित्रा चौहान आदि मौजूद थे।

कौन क्या बोला

मगरा क्षेत्र में शराब बंद होनी चाहिए और मंडावर की पहल अनुपम है और मंडावर को जीतना बहुत जरूरी है । हम सब समाज बंधु इस अभियान में साथ हैं।

हरि सिंह सुजावत
प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष
राजस्थान रावत राजपूत महासभा

शराब की बीमारी को भगाना अति आवश्यक है । इससे हमारे समाज को विकृत किया है और हम इससे परेशान हैं और इसको हटा कर उन्नत समाज की रचना करनी है।

डाउ सिंह टॉडगढ़

जिला परिषद सदस्य
अजमेर

गर्दन कटे तो चल जाएगा पर नाटक नहीं करनी चाहिए। मंडावर की इज्जत और अस्मिता बचाने के लिए हम सब एक जुट हैं और इस को बचा कर ही दम लेंगे।

गोपाल सिंह पीटीआई
प्रदेश संयोजक
राजस्थान रावत राजपूत महासभा

रावत समाज को शराब इल्ली की तरह खा रहा है। इस को बचाना अति आवश्यक है । इस हेतु हमें कार्य योजना बनाकर काम करना होगा।

भगवान सिंह चौहान
संपादक
रावत राजपूत संदेश

बरजाल में हुई हार से सबक लेते हुए ।मंडावर में इसकी गलतियां नही दोहराई जाए ।हम इस अभियान को जीतने के लिए भरसक प्रयत्न कर रहे हैं।

गिरधारी सिंह बरजाल
शराबबंदी संयोजक

शराब की वजह से घर परिवारों में क्लेश झगड़े बढ़े हैं । इससे समाज टूटा है। हमें इस व्यसन को त्याग कर समाज हित में काम करना होगा।

डॉ महेंद्र कर्णावट
प्रवक्ता
अणुव्रत आंदोलन

गौरम की तपोभूमि से शुरू हुआ। शराबबंदी का आंदोलन पूरे देश भर में पहले इसके लिए हम सब एकजुट है।

लक्ष्मण गुर्जर
अध्यक्ष
भाजपा ग्रामीण मंडल देवगढ़

ठेकेदार शराब माफिया द्वारा शराब आंदोलन को दबाए जाने का कुछ प्रयास चल रहा है। जिससे महिलाएं युवा बुजुर्ग एक साथ होकर 20 जनवरी को जनादेश के माध्यम से बता देंगे।

हीरा कंवर चौहान
जिला परिषद सदस्य
शराबबंदी अगुआ मगरा क्षेत्र

मेरा आशीर्वाद शराबबंदी के साथ है और मंडावर में शराबबंदी होकर रहेगी ।इस हेतु नाहजी महाराज पूरी कृपा दृष्टि बनाए रखेंगे।

श्री श्री 1008 नागनाथ महाराज जामसर बीकानेर

महिलाओं में अति उत्साह है और शराबबंदी को लेकर 20 जनवरी को अच्छा जनादेश आएगा और मंडावर जीतेगा

शंकर सिंह
कार्यकर्ता एमकेएसएस

मंडावर से शराब को हटाने की मुहिम हम सब मिलकर लड़ रहे हैं। इस हेतु तन-मन-धन से इस अभियान को जीतकर मंडावर को तोहफा देंगे।

मूल सिंह चौहान
सचिव- चौबीस गांव समाज सुधार समिति

शराबबंदी को लेकर सभी एक जैसे में बैठकर इस सामाजिक कुरीतियों मिटाने में साथ देना अति आवश्यक है । अभी नहीं तो कभी नहीं।

ज्ञान सिंह सोलीखेड़ा
अध्यक्ष- चौबीस गांव समाज सुधार समिति

मंडावर से शराब ठेका ही हटाना हमारा उद्देश्य नहीं है ।हमारे गांव मंडावर से शराब जड़ से उखाड़ फेंकना है और हम यह करके ही रहेंगे

लूम्बसिंह मंडावर
संयोजक
शराबबंदी आंदोलन मंडावर

error: Content is protected !!