जिला सैनिक बोर्ड की हुई बैठक

Photo Sanik Meeting 25.1.2018बीकानेर। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सैनिक बोर्ड की बैठक हुई।
बैठक के प्रारंभ मंे अरूणाचल प्रदेश के गांव मनकाॅक में बुधवार को आईडी ब्लास्ट में जिले के गांव धीरदेसर चोटियान (श्रीडूंगरगढ़) के निवासी नायक राकेश कुमार के शहीद होने पर दो मिनट का मौन रखकर,उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई।
बैठक में जिला कलक्टर ने नगर विकास न्यास द्वारा पूर्व सैनिकों के लिए काॅलोनी बसाने हेतु भूमि चिन्हीत करने निर्देश दिए। इस पर नगर विकास न्यास के अभियन्ता ने बताया कि न्यास की जोड़बीड योजना में करीब 250 हैक्टयर भूमि अनप्लांड है। सैनिक बोर्ड इसके लिए सहमति दे तो प्रस्ताव तैयार किए जा सकते हंै। पूर्व सैनिकों की वीरांगनाओं,नाबालिग आश्रितों व माता-पिता से गृहकर नहीं लिए जाने कीे चर्चा के दौरान बताया गया कि जिनके पास एक ही रिहायशी मकान है तथा उस मकान का आंशिक भाग किराये पर दिया हुआ है,उन्हें गृहकर में छूट दी जा रही है। पूर्व सैनिकों को उचित मूल्य की दुकान व डेयरी बूथ आवंटन के मामले में संबंधित विभागों को नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
बैठक में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी (सेवानिवृत कर्नल) बी.के.मजूमदार,सेवानिवृत कर्नल हेम सिंह शेखावत,पूर्व मैजर असलम खां,पूर्व कर्नल देवनाथ सिंह,सेवानिवृत विंग कमाण्डर लक्ष्मी नारायण,उपायुक्त उपनिवेशन ए.एच.गौरी, सेवानिवृत आरपीएस रामलाल मदेरणा,नगर निगम के राजस्व अधिकारी अशोक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!