देश के चहुंमुखी विकास में युवाओं की सर्वाधिक महत्त्वपूर्ण भूमिका

बीकानेर, 31 जनवरी। संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि देश के चहुंमुखी विकास में युवाओं की सर्वाधिक महत्त्वपूर्ण भूमिका है।

डॉ. विश्वनाथ बुधवार को राजकीय विधि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजकीय विधि स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विकास कार्यों के लिए एमएलए लेड से 5 लाख रूपये दिए जाएंगे। युवा लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करें। महापौर नारायण चौपड़ा ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में वकीलों ने अमूल्य योगदान दिया है। उन्होंने युवाओं से अपील करी कि वे स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। जेठानन्द व्यास ने कहा कि युवा अनुशासन में रहकर कार्य करें। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों पर चलने के लिए युवाओं का आह््वान किया।

इस अवसर पर कॉलेज शिक्षा सहायक निदेशक दिग्विजय सिंह, छात्रसंघ अध्यक्ष अशोक विश्नोई, रविकान्त वर्मा, भागीरथ मूंड, जितेन्द्र बुड़िया, अनिरूद्ध आचार्य, विकास छंगाणी ने भी विचार प्रकट किए। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. विभा शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

अतिथियों ने राज्य स्तरीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल पहुचने पर गौरव बिन्नाणी, शालू पांडे, ज्योति चौधरी तथा वाद-विवाद प्रतियोगिता के विजेता विकास छंगाणी व कनिका को सम्मानित किया।

error: Content is protected !!