संस्कृृत महाविद्यालय में करवाए जाएंगे विकास कार्य

महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद््घाटन व छात्रसंघ समारोह आयोजित

बीकानेर, 31 जनवरी। केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि श्री गंगा सार्दुल राजकीय आचार्य संस्कृृत महाविद्यालय के जसवंत पुस्तकालय में सीएसआर फंड से 2 लाख रूपये राशि के विकास कार्य करवाए जाएंगे। साथ ही महाविद्यालय के हॉल व छत का मरम्मत कार्य करवाया जाएगा, उन्होंने इस संबंध में लागत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

श्री मेघवाल बुधवार को श्री गंगा सार्दुल राजकीय आचार्य संस्कृृत महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद््घाटन व छात्रसंघ समारोह के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में आयोजित दावोस सम्मेलन में वसुधैव कुटुम्बकम्् की बात कहते हुए पूरे विश्व को बताया कि भारतीय संस्कृति में सम्पूर्ण पृथ्वी को एक परिवार माना गया है। श्री मेघवाल ने श्री जसवंत तंवर का स्मरण करते हुए बताया कि वे संविधान निर्मात्री सभा के सदस्य थे। महाविद्यालय में संस्कृत शिक्षण की बेहतर व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां के छात्र काफी तीव्र बुद्धि के हैं व यहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाती है। उन्होंने छात्रसंघ अध्यक्ष से कहा कि वे अपने कार्यकाल के दौरान महाविद्यालय के सवार्ंगीण विकास के लिए कार्य करें।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में महन्त बजरंग दास, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, लालदास, छात्रसंघ अध्यक्ष पवन पंचारिया मंच पर उपस्थित थे। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. रामगोपाल शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। अध्यापिका ममता सोनगरा ने बीकानेर को संस्कृत शिक्षा हब बनाने की मांग की। कार्यक्रम का संचालन आशुतोष शर्मा ने किया।

इससे पहले, केन्द्रीय राज्यमंत्री ने छात्रसंघ कार्यालय का विधिवत् उद्घाटन किया। उन्होंने उपस्थित छात्रों से बातचीत के दौरान अनेक श्लोकों के अर्थ पूछे। श्री मेघवाल ने छात्र फाल्गुन व ईश्वर द्वारा श्लोकों के सही अर्थ बताने पर, उनका सम्मान भी किया।

इस दौरान मोहन सुराणा, छात्रसंघ उपाध्यक्ष वेदप्रकाश सारस्वत, महासचिव रामनिवास शर्मा, संयुक्त सचिव सुरेश कुमार, कोषाध्यक्ष कमलेश, वित्त सचिव अशोक तावणिया, सांस्कृतिक सचिव गोविन्द सोनी सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!