विद्यार्थी हों संस्कारवान व चरित्रवान- केन्द्रीय राज्यमंत्री

नीट परीक्षा सेंटर शुरू करवाने पर हुआ मेघवाल का अभिनंदन

बीकानेर, 12 फरवरी। केन्द्रीय जलसंसाधन राज्य मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि विद्यार्थी, उत्तम शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ, संस्कारवान व चरित्रवान भी बनें।

श्री मेघवाल सोमवार को रोटरी क्लब में बीकानेर कोचिंग एसोसिएशन व अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। यह समारोह श्री मेघवाल द्वारा बीेकानेर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी का परीक्षा सेंटर शुरू करवाने में उनके योगदान हेतु आयोजित किया गया।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि बीकानेर के चहुंमुखी विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए जुनून के साथ कार्य करें। उन्होंने आशा व्यक्त करी कि बीकानेर में परीक्षा सेंटर खुलने से, यहां के अब अधिक संख्या में विद्यार्थी इस परीक्षा में चयनित होंगे।

डॉ.सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि नीट का सेंटर खुलने से क्षेत्र के विद्यार्थियों की बड़ी मांग पूरी हुई है, इससे लगभग 15 हजार विद्यार्थी लाभांवित होंगे। मोहन सुराणा ने कहा कि आने वाले समय में बीकानेर एज्यूकेशन हब बनेगा। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के अध्यक्ष शिवकुमार व्यास ने सेंटर को खुलवाए जाने के सम्बन्ध में चलाए गए अभियान की जानकारी दी। बीकानेर कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज बजाज ने कहा कि सेंटर शुरू होने से विद्यार्थियों के समय, धन व श्रम की बचत होगी, विशेषकर छात्राओं को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

एसोसिएशन के सचिव भूपेन्द्र मिढ्ढा ने स्वागत भाषण दिया। अभिनन्दन पत्र वाचन व कार्यक्रम संचालन हरीश बी शर्मा ने किया। इस अवसर पर श्री मेघवाल का साफा, श्रीफल, शॉल, माला व अभिनन्दन पत्र भेंट कर सम्मान किया गया। समारोह में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के मुकेश आचार्य, संजय आचार्य, अरविन्द किशोर आचार्य, डॉ. सी एस मोदी, पूजा दीक्षित सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी व कोचिंग संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Comment