सिक्योरिटी गार्डों का अनिष्चितकालीन धरना जारी

आज से अनिष्चिितकालीन भूख हड़ताल शुरू
बाड़मेर 13 फरवरी।
सिक्योरिटी गार्ड सघर्ष समिति राजवेस्ट पॉवर प्लांट भादरेष के बैनर तले प्लांट से हटायेगये 125 सिक्योरिटी गार्ड श्रमिकों का अनिष्चितकालीन धरना आठवे दिन भी जारी रहा।
समिति अध्यक्ष जसंवतसिह राठौड़ ने बताया कि मंगलवार को धरना स्थल पर तेरह दिनों से गार्डो के चुल्हे बंद होने के कारण मौत व्रत रखकर राजवेस्ट पॉवर प्लंाट के तानाषाह अधिकारियों का विरोध किया व प्रषासन से न्याय की गुहार लगाई।
राठौड़ ने बताया कि आज तेरह दिनों से गार्डो व उनके परिवारजन के हाल बेहाल है और राजवेस्ट की तरफ से कोई वार्ता के लिए भी नही आया है ऐसे में बुधवार से समिति के गार्ड जयराम चौधरी व जीवराजसिंह अनिष्चिितकालीन आमरण अनषन भूख हड़ताल पर बैठेगे।
समिति के रूपसिह ने बताया कि स्थानीय सिक्योरिटी गार्ड जो प्लांट स्थापना से लेकर कई वर्षो तक सराहनीय ड्यूटी देने के बावजूद भी श्रम कानून का उल्लघन कर राजवेस्ट द्वारा जानबूझकर व सोच समझी चाल द्वारा हटाया गया है और आरोप सिक्योरिटी एजेन्सी पर जड़ दिया है। हटाये गये गार्ड कई वर्षो से राजवेस्ट को सेवाऐं दे रहे थे। वर्दी व सिक्योरिटी एजेन्सी चेंज होती थी ताकि इन गार्डो को स्थायी करने की नौबत नही आवें।
मंगलवार को धरने पर सैकड़ो गार्ड व उनके परिवारजन उपस्थित रहें।

Leave a Comment