ऊंटों पर सवार रोबीलों ने दिया मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का संदेश

बीकानेर, 22 मार्च। सजे-धजे ऊंट और इन पर बैठे रोबीलों ने गुरुवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 18 से 19 वर्ष के युवाओं तथा दिव्यांगों सहित समस्त वंचितों को मतदाता सूची में जुड़ने का आह्वान किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल गुप्ता, उप जिला निर्वाचन अधिकारी यशवंत भाकर तथा बीकानेर पश्चिम के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी शैलेन्द्र देवड़ा ने कलक्ट्रेट से इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कलक्ट्रेट से यह समूह केइएम रोड, कोटगेट, रामपुरिया हवेली, मोहता चौक, सब्जी बाजार, बड़ा बाजार होते हुए बीकाजी की टेकरी पहुंचा। रोबीलों का नेतृत्व पूर्व मिस्टर बीकाणा अनिल बोड़ा ने किया। अनेक स्थानों पर लोगों ने इस नवाचार का स्वागत किया। वहीं विभिन्न स्थानों पर ऊंटों ने नृत्य से मन मोह लिया।

चल रहा है विशेष अभियान
जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 15 फरवरी से 18 से 19 वर्ष के युवाओं तथा दिव्यांगों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के पहले चरण में शिक्षण संस्थाओं में जागरूकता अभियान चलाया गया, वहीं दूसरे चरण में बीएलओ द्वारा घर-घर संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत अब तक 18 से 19 वर्ष तक के 6 हजार 650 तथा 269 दिव्यांगों के नए आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार, निर्वाचन शाखा प्रभारी किशन कुमार पुरोहित आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!