सड़क सुरक्षा सप्ताहः नुक्कड़ नाटकों से दिया जागरूकता का संदेश

बीकानेर, 24 अप्रैैल। सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन में जागरूकता के उद्देश्य से 29वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। प्रशिक्षु डीटीओ भारती नैथानी ने बताया कि इसके तहत 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा से जुड़ी विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता के संदेश दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी श्रृंखला में मंगलवार को वरिष्ठ नागरिक भ्रमण पथ, कलक्ट्रेट परिसर, उरमूल सर्किल के पास तथा केईएम रोड पर नुक्कड़ नाटकों का आयोजन कर सड़क नियमों और सुरक्षा का संदेश दिया गया। साथ ही इस विषय पर पेम्पलेट्स का वितरण भी किया गया।
नैथानी ने बताया कि सड़क सुरक्षा नियमों के उल्लंघन रोकने के लिए वृहद चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बिना हेलमेट व बेल्ट पहने वाहन चलाने, गलत दिशा से वाहन संचालन, नियमों का उल्लंघन करने वाले गुड्स करियर वाहनों के चालान बनाए जा रहे हैं। नैथानी ने बताया कि सप्ताह के पहले दिन बीबीएस के विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों, हेलमेट, सीट बेल्ट आदि की उपयोगिता के बारे मे जानकारी दी गई। सप्ताह के तहत बुधवार को आईओसी इंडेन गैस प्लांट कैम्पस में फ्री आई चेक अप तथा सड़क नियमों के प्रति जागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
——
1 मई से प्रारम्भ होगा ’न्याय आपके द्वार-2018
बीकानेर, 24 अप्रैैल। राजस्व लोक अदालत अभियान ’न्याय आपके द्वार-2018’ के तहत जिले में 1 मई से 30 जून तक शिविर आयोजित किए जाएंगे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) व नोडल अधिकारी यशवंत भाकर ने बताया कि अभियान के तहत आयोजित होने वाले शिविरों की तिथियों का निर्धारण कर दिया गया है। इस दौरान जिले की ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 1 मई को लूणकरनसर के जैतपुर, नोखा के सुरपुरा व सिंजगुरू, कोलायत के कोटड़ी, पूगल के आडूरी, छतरगढ़ के संसारदेसर, श्रीडूंगरगढ़ के पुनरासर तथा सहायक कलक्टर (मु.)बीकानेर के गुसांईसर में शिविर आयोजित किए जाएंगे।
—–
मशीन विद मैन की सेवाओं के लिए कोटेशन आमंत्रित
बीकानेर, 24 अप्रैैल। महिला अधिकारिता विभाग द्वारा 28 फरवरी 2019 तक मशीन विद मैन की सेवाएं वित्त विभाग द्वारा निर्धारित दरों एवं शर्ताें पर हायर करने के सम्बंध में कोटेशन आमंत्रित किया गया है। विभाग की सहायक निदेशक मेघा रतन ने बताया कि इच्छुक सेवाप्रदाता 27 अप्रैल तक अपनी दरें बंद लिफाफे में सायं 5 बजे तक कार्यालय को भिजवा दें। अधिक जानकारी के लिए कार्य दिवस में कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Comment