आग से कई मकान, टापरों व खेतों का सामान जला

2 मई शाहबाद। उपखण्ड शाहबाद के गांव खुशियारा मे रात्रि को अज्ञात कारणो के चलते आगजनी की घटना हुई जिसमे मकान, टापरो व खेतों में आग लग गई जिससे उनमें रखा सामान जल गया, वहीं खेतों व घरो में रखा हुआ भूसा व चारा जलकर खाक हो गया।
ग्रामीणों ने बताया कि रात के समय अज्ञात कारणों से गांव में आग लग गई, तेज आंधी होने के कारण आग तेजी से फैलती चली गई जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान हुआ है। गांव के मथुरालाल किराड के खेत पर रखे 200 पाईप जल गये, वहीं खेत पर लगे बगीचे में नींबू व आम के 10 पेड पूरी तरह जल गये। गोरधन के खेत पर रखे 50 पाईप व चारे में आग लग गई, रामचरण की टापरी में आग लगने से बोर स्टार्टर, सेक्सन पाईप व 20 पानी के पाईप व 3 ट्रॉली चारा जलकर खाक हो गया, वहीं प्रेमचन्द व पूरम के खेत पर रखा चारा और 20 पेड पूर्णतया नष्ट हो गये। काशीराम के घर में आग लगने से 3 ट्रॉली भूसा जल गया, ख्यालीचन्द के घर में रखा सामान व 3 ट्रॉली भूसा जलकर खाक हो गया, पुरूषोत्तम के घर में रखा घरेलू सामान पानी की टंकी, कपडे आदि जलकर नष्ट हो गये, वहीं गोपाल व बारेलाल का चारा जलकर खाक हो गया।
शाम के समय आंधी तेज होने के कारण आग बुरी तरह फैलती चली गई जो कि ग्रामीणों के काबू से बाहर हो गई। काफी प्रयास करने के बाद भी असफल होने पर घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन व जिला कलेक्टर बारां को दी जिसपर प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुये मौके पर पुलिस जाप्ता व 2 दमकल पहुंचाई जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।
हो सकता था भारी नुकसान
ग्रामीणों ने बताया कि यदि प्रशासन ने समय पर तत्परता नही दिखाई होती तो गांव में भारी तबाही व नुकसान हो सकता था, आंधी तेज होने के कारण आग पर काबू पाना संभव नही था लेकिन प्रशासन की तत्परता के चलते आग पर तुरन्त काबू पा लिया गया।

error: Content is protected !!