औद्योगिक क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं की वृद्धि के लिए गंभीरता से हों प्रयास- डाॅ. गुप्ता

बीकानेर, 14 मई। जिला कलक्टर डाॅ. एन. के. गुप्ता ने रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्रा की मुख्य रोड पर औद्योगिक इकाईयों के ऊपर से 33 हजार केवीए की विद्युत लाइन तथा पोल हटाने संबंधी बचा हुआ कार्य शीघ्र करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह कार्य मई के अंत तक पूर्ण करवा दिया जाए तथा आगामी बैठक में कार्यवाही से अवगत करवाएं।
जिला कलक्टर ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला औद्योगिक समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं की वृद्धि के लिए सभी विभागीय अधिकारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने कहा कि रीको औद्योगिक क्षेत्रा में नगर निगम द्वारा मोबाइल टावर लगाने की अनुमति कैसे दी गई, इसकी जानकारी दी जाए। उन्होंने यह अनुमति रद्द करने के निर्देश दिए। खारा ग्रोथ सेंटर सेंटर उद्योग संघ को 15 दिनों में नोटिस जारी करते हुए डंपिंग यार्ड के लिए एसपीवी गठन करने को कहा।
जिला कलक्टर ने रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्रा की रोड नंबर 5 पर अनुपयोगी कियोस्क हटाने की कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। बैठक के दौरान राजस्थान वित्त निगम, जोधपुर विद्युत वितरण निगम तथा बीकेईएसएल, भूमि रूपांतरण तथा आवंटन, पानी कनेक्शन, पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। रीको के वरिष्ठ क्षेत्राीय प्रबंधक ने बताया कि नापासर औद्योगिक क्षेत्रा में नापासर में सड़क मरम्मत कार्य इसी माह पूर्ण कर लिया जाएगा। इसी प्रकार 8 व्यावसायिक दुकानों की नीलामी प्रक्रिया ई-आॅक्शन के माध्यम से चालू माह के अंत तक पूर्ण करवाने की जानकारी दी गई। खारा औद्योगिक क्षेत्रा में प्राथमिक चिकित्सालय के लिए भूमि आवंटन संबंधी पत्रावली राज्य सरकार को भिजवाने के बारे में बताया गया।
बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक आर.के. सेठिया, रीको के वरिष्ठ क्षेत्राीय प्रबंधक एस. सी. गर्ग, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एन. के. गौड़, खादी के शिशुपाल सिंह, डी.पी. पच्चीसिया, सुभाष मित्तल, विनोद गोयल, कमल बोथरा, कन्हैयालाल बोथरा, घनश्याम भट्टड, किशोर पारीक, सुन्दर जोशी, पवन पारीक सहित विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!