​मोदीजी राष्ट्र निर्माण में लगे हैं तो कांग्रेस परिवार विकास में लगी है

बीकानेर 03.06.2018। केंद्रीय विधि और न्याय, कॉरपोरेट कार्य राज्य मंत्री और पाली सांसद श्री पीपी चौधरी ने रविवार को बीकानेर में जिला भारतीय जनता पार्टी शहर एवं देहात द्वारा मोदी सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
श्री चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण राष्ट्रवादी सोच से होता है न कि परिवारवादी सोच से आज देश विकास की राह पर तेज गति से अग्रसर है। श्री चौधरी ने कहा कि देश आजादी के 70 साल बाद भी रोटी, कपड़ा, मकान जैसी बुनियादी आवश्यकताओं के लिए आम नागरिक को क्यों जुझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे कारण एक ही है कांग्रेस का लक्ष्य सिर्फ न सिर्फ नेहरू-गांधी परिवार को मजबूत बनाना था न कि राष्ट्र निर्माण करना।

श्री चौधरी ने भाजपा और कांग्रेस की सोच में अंतर को बताते हुए कहा कि नेहरू जी की सोच थी कि इंदिरा जी कैसे मजबूत बनें। इंदिरा जी की सोच थी कि राजीव गांधी जी कैसे मजबूत बनें और राजीव गांधी जी की सोच थी सोनिया गांधी जी कैसे मजबूत बनें और सोनिया गांधी जी की सोच है कि राहुल गांधी जी कैसे मजबूत बनें। लेकिन मोदी जी की सिर्फ यही सोच है कि देश कैसे मजबूत बने इसलिए आज राजनीति में विकास की बात आम नागरिक भी पूछता है।
श्री चौधरी ने कहा कि मोदीजी का एक ही नारा है सोच बदलो देश बदलेगा इसका मतलब राजनीति में सक्रिय हर व्यक्ति को अपना नहीं राष्ट्र निर्माण का सपना देखना होगा तभी विकास का लक्ष्य हासिल होगा।
श्री चौधरी ने जिला सहर / देहात भाजपा द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में प्रबुद्ध नागरिकों द्वारा समाज हित मे किए गए कार्यों की प्रशंसा कर उत्साह बढ़ाया।

मोदी सरकार के बेमिसाल चार साल के उपलक्ष्य में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाग लेने बीकानेर एयरपोर्ट पर पहुंचे श्री चौधरी का कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।
इस दौरान श्री चौधरी ने मीडिया से भी बातचीत की।
श्री पी. पी.चौधरी ने बीकानेर सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं और बार एसोसिएशन, बीकानेर सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।
-✍️ Mohan Thanvi

error: Content is protected !!