पर्यावरण संगोश्ठि का आयोजन किया गया

बीकानेर – आचार्य प्रवर श्रा दिव्यानन्द सूरीष्वर जी महाराज सा. (निराले बाबा) के सानिध्य में स्थानीय आदिष्वर भवन नाहटा मोहल्ला में श्री जैन ष्वेताम्बर निराला संघ की ओर से पर्यावरण संगोश्ठि का आयोजन किया गया।
श्री निराले बाबा ने इस अवसर पर कहा आज विष्व में एक चेतावनी, चिन्तन और चेतना का दौर चल रहा है चेतावनी का विशय है पर्यावरण, चिन्तन का विशय है पर्यावरण प्रदूशण और चेतना का विशय है पर्यावरण सरंक्षण। मनुश्य अपने स्वार्थ और आमोद प्रमोद के लिए अतुल प्राकृतिक सम्पदा को नश्ट करने के लिए उतारू बनाहुआ है । उन्होंने कहा आज की टेक्नोलॉजी जो भोगवादी संस्कृति की प्रणेता है ने जीवन के नैतिक व सांस्कृतिक मूल्यों एवं आधुनिकिकरण के दुश्टिकोण को प्रभावित किया है जिसने पर्यावरण एवं परिस्थिति को असंतुलित कर दिया है आज पर्यावरण प्रदूशण तथा परिस्थिति की असंतुलन की समस्या मानव के अस्तित्व के लिए चुनौती बनी हुई है।
इस अवसर पर श्री जैन ष्वेताम्बर निराला संघ चेयरमेन विजय कोचर, अध्यक्ष उत्तम चंद भण्डारी, महामन्त्री विशाल नाहटा, केषीयर जय कुमार बांठिया, दौलत राम नाहटा (लालजी), विपुल नाहटा, योगेश शर्मा, नरेश गोयल, झंवर लाल डागा, कंवर लाल सिपानी, सुनिल पुगलिया, अमीत भोजक, झंवर लाल सेवग, विनित रामपुरिया, महावीर गिड़िया, रजनीश कोचर, गोपाल अग्रवाल, अभय राज शर्मा आदि अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!