न्यास अध्यक्ष व सचिव ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण

बीकानेर। नगर विकास न्यास अध्यक्ष व सचिव राष्ट्रदीप यादव ने गुरुवार को न्यास के चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। न्यास अध्यक्ष रांका ने बताया कि बारिश के मौसम को देखते हुए चाँदमल बाग व सुजानदेसर स्थित ट्रीटमेंट प्लांट व डिग्गियों का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही नोखा रोड के पास निर्माणाधीन प्रवेश द्वार का निरीक्षण किया तथा गंगाशहर-भीनासर बस स्टेण्ड पर बस सेल्टर यात्रियों के बैठने की व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली गई।
न्यास सचिव राष्ट्रदीप यादव ने बताया कि शीघ्र ही पत्थर मंडी और हनुमाननगर पत्थर मंडी के विकास कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए गए। ज्ञात रहे पूर्व में ट्रस्ट मीटिंग के दौरान पत्थर मंडी में विकास कार्यों हेतु तीन करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया था। सचिव यादव ने बताया कि इसके साथ ही अवलोकन के दौरान चालीस बीघा रिक्त पड़ी भूमि पर नई योजना शुरू करने के लिए न्यास अध्यक्ष से भी चर्चा की गई।
न्यास के अशोक चौहान ने बताया कि रामदेवनगर में करीब पचास लाख की लागत से तैयार हो रहे सामुदायिक भवन का अध्यक्ष व सचिव ने निरीक्षण किया तथा समयबद्धता व गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने के निर्देश दिए। चौहान ने बताया कि सामुदायिक भवन लगभग तैयार है रंग-रोगन का कार्य शेष है जिसे शीघ्र पूरा करवा दिया जाएगा। नागणेचीजी व मरुधरा नगर के नए बाइपास तथा गुफा मंदिर में हुए विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया गया।
न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने बताया कि कार्यालय में कनिष्ठ अभियंताओं की मीटिंग ली गई जिसमें निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति समीक्षा की गई तथा कार्यों में आ रही समस्याओं का निराकरण भी किया गया।

Leave a Comment