सजग रहना सफल पेषे की कुंजी

दि इंस्ट्ीट्यूट ऑफ चार्टेड एकाउन्टेन्टस ऑफ इंण्डिया की बीकानेर ब्रांच द्वारा सीए विधार्थियों के लिए 15 दिवसीय ऑरियंटेंषन कार्यक्रम होटल राजमहल में सुबह 8 बजे से शुरू हुआ। इसमें सीए के लगभग 75 विधार्थी भाग ले रहे है। इस प्रषिक्षण के बाद ये सीए विधार्थी प्रैक्टिस करने वाले चार्टेड एकाउन्टेन्ट के निर्देष में अपने 3 साल का प्रषिक्षण प्राप्त करेगें। ऑरियंटेंषन कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि बीकानेर के मण्डल रेल प्रबंधक श्री अनिल कुमार दूबे थे। उन्होने विधार्थियों को अपने उद्मोदन में दृढ निष्चय एवं कठिन मेहनत को जीवन का गुरू मंत्र बताया।
आज के सीए को समाज के प्रत्यक्ष में अपने आप को नये-नये नियम, कानून ओर तकनीकी से कार्य करना पड़ेगा। आज के समय में जहॉं बाजार में उतार-चढाव है नये कानून बन रहे है। लोगों को विषेषकर व्यापारियों को चार्टेड एकाउन्टेन्ट के उपर भरोसा करना पड़ता है एवं उनपर निर्भर रहना पड़ता है। ऐसे में सफल वही होता है, जो स्वयं को समय के अनुसार ढाल ले।
इस अवसर पर बा्रंच के कार्यकारिणी सदस्य सीए सुधीष शर्मा ने छात्रों को सजग रहने की अपील की। उन्होने कहा आप पर हर घटना का असर होता है। सिर्फ उसे महसूस करने की आवष्यकता है। कार्यकारिणी सदस्य सीए माणकचन्द कोचर ने कठिन मेहनत को विधार्थी की सफलता की कूॅंजी बताया।
बा्रंच अध्यक्ष सीए विरेन्द्र सुराणा ने श्री अनिल कुमार दूबे का माला, साफा एवं शॉल का स्वागत किया ओर स्वयं को विधार्थियों के समकक्ष मानते हुवे विधार्थी ही बताया।
ऑरियंटेंषन कार्यक्रम 19 जून से 4 जुलाई तक चलेगा। इस अवसर पर सीए वसीम राजा भी उपस्थित थे।
सीए विरेन्द्र सुराणा
बा्रंच अध्यक्ष

error: Content is protected !!