बादलों का आकार लेने सहित 3 दिनों में कई आयोजन करेगा तेमम

बीकानेर 29 जून 2018। आठ सौ महिलाएं बादलों का आकार बना लेंगी। उत्थान परेड करने के बाद करीब 2000 महिलाओं की साक्षी मे यू टर्न टॉक शो में विमर्श करेंगी। खुलकर उत्थान आरोग्य सै तुलसी प्रबोध व गीत गायन प्रतियोगिता में भाग लेंगी । ये और ऐसे अनेक आकर्षणों से भरे अनुष्ठान आयोजित होंगे 30 जून 18 से 2 जुलाई 18 तक नैतिकता का शक्तिपीठ गंगाशहर बीकानेर में । अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल द्वारा सम्बन्ध में प्रेेसवार्ता आयोजित कर जानकारी दी गई ।
मंडल के संयोजन में प्रस्तावित तीन दिवसीय उत्थान विराट युवती सम्मेलन राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमुद कच्छारा की अध्यक्षता व प्रधान ट्रस्टी सायर बैगानी महामंत्री नीलम सेठिया के सान्निध्य में होगा। सेठिया ने सम्मेलन में सहयोग के लिए जैन लूणकरण छाजेड़ सुश्री प्रज्ञा नौलखा सहित सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि सम्मेलन के दौरान डॉ धीरज मरोठी मुमुक्षुु शांता जैन याशिका खटेड़ के द्वारा महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा । सम्मेलन का शुभारंभ 30 जून को सुबह 9:15 बजे अनुब्रत भवन में होगा 800 लोगों द्वारा बादलों का आकार 1 जुलाई को सुबह 8:00 बजे आशीर्वाद भवन परिसर मेंं बनाया जाएगा। आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने बताया कि मुनि राज करण जी स्वामी साध्वी विशदप्रज्ञाजी समणी मधुरप्रज्ञाजी परिमलप्रज्ञाजी के सानिध्य में प्रस्तावित सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल राजस्थान महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा कलेक्टर आईपीएस आरती डोगरा भारतीय स्काउट गाइड राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विमला डुकवाल बीकानेर महिला बाल विकास रचना भाटिया तेरापंथ महासभा के महामंत्री विनोद बैद सरदार शहर नगर पालिका अध्यक्ष सुषमा पींचा शामिल होंगी । प्रेस वार्ता में महामंत्री नीलम सेठिया सम्मेलन की निर्देशिका सूरज बरडिया विजयलक्ष्मी भूरा संयोजिका पुष्पा बैद सरिता डागा रंजू लूणिया प्रभा घोड़ावत सहित पदाधिकारी महिलाएं मौजूद थी।

अस्मिता संरक्षण के लिए सभी एकजुट आगे बढ़े
बीकानेर। अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल की राष्ट्रीय पदाधिकारियों का कहना है कि भारतीय महिला और भारत की अस्मिता संरक्षण के लिए सभी वर्गों को एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा । यहां बीकानेर में आचार्य तुलसी की 22 वीं पुण्यतिथि पर नैतिकता का शक्तिपीठ गंगाशहर में आयोजित तीन दिवसीय उत्थान विराट युवती सम्मेलन के लिए बीकानेर पहुंची राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमुद कच्छारा कोषाध्यक्ष सरिता डागा महामंत्री नीलम सेठिया ने 1 सवाल के जवाब में संयुक्त रूप से कहा कि भारत में महिलाओं संबंधित जो रिपोर्ट सामने आई है वह खेदजनक है लेकिन सच्चाई भी यही है । सदियों से नारी की भावनाओं पर कुठाराघात होता रहा है और अब स्थिति आधुनिक काल में और भी विकराल रूप लेने लगी है जो चिंतनीय है ।राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कुमुद कच्छारा ने कहा कि अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल अपनी सहयोगी संस्थाओं के साथ नारी उत्थान, नारी जागरण, नारी चेतना जागृति के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्य करती रही है। उन्होंने कहा कि नारी जाति के मसीहा आचार्य तुलसी गुरुदेव को हम नमन करते कि उन्होंने अपनी प्रेरणा से करीब 50 बरस पहले तेरापंथ महिला मंडल की संरचना को साकार किया जो आज समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही है।.
– ✍️ मोहन थानवी

error: Content is protected !!