राज्य स्तरीय सिन्धी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला 16 अगस्त से

जयपुर, 25 जुलाई (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा अमरापुर आश्रम, एम0आई0रोड, जयपुर में 16 से 25 अगस्त, 2018 तक दस दिवसीय राज्य स्तरीय सिन्धी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी ने बताया कि विलुप्त हो रही सिन्धी नाट्य विधा को जीवित रखने एवं नवोदित कलाकारों में सिन्धी नाटकों के प्रति रूचि बढ़ाने की दृष्टि से अकादमी द्वारा इस नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में नाट्य कला की विविध विधाओं की बारीकियों का प्रशिक्षण विषय विशेषज्ञों द्वारा निःशुल्क दिया जायेगा।

अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि कार्यशाला में नाट्य विधा में रूचि रखने वाले 15 वर्ष से अधिक आयु के सिन्धी युवक/युवतियां भाग ले सकेंगे। जयपुर से बाहर के प्रशिक्षणार्थियों को अकादमी नियमानुसार यात्रा भत्ता देय होगा एवं उनके आवास एवं भोजन की निःशुल्क व्यवस्था अमरापुर स्थान में की गई। कार्यशाला के संयोजक जयपुर के वरिष्ठ नाट्य निर्देशक सुरेश सिन्धु होंगे।

कार्यशाला के लिये प्रतिभागियों का चयन समिति द्वारा ऑडिशन के आधार पर किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि इच्छुक उम्मीदवार 10 अगस्त, 2018 तक अकादमी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिये अकादमी के दूरभाष सं. 0141-2700662 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

(ईश्वरलाल मोरवानी)
सचिव

error: Content is protected !!