दिशारी आदि एप्स के निर्माता इमरान खान का डुंगर कॉलेज में स्वागत

बीकानेर 7 अगस्त। संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर कॉलेज में आज राज्य सरकार की दिशारी सहित 80 एप्स के निर्माता श्री इमरान खान ने दौरा किया। मीडिया प्रभारी डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक, सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह, डॉ. मीरा श्रीवास्तव एवं डॉ. सतीश गुप्ता सहित संकाय सदस्यों ने श्री इमरान का स्वागत किया।
इस अवसर पर श्री इमरान खान ने बताया कि राज्य में गांवों से शहरों में जाकर कोचिंग सस्थानों की मोटी फीस भरने में अक्षम युवाओं के लिये सरकार के ऑनलाइन ऐप कोचिंग का काम कर रहे हैं। इन ऐप के माध्यम से युवा पढ़ाई के साथ घर बैठे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहे हैं। इसमें सर्वाधिक इस्तेमाल उस ’दिशारी’ ऐप का हो रहा है, जिसे शिक्षा विभाग ने आठ महीने पहले लॉन्च किया था।
प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने बताया कि शिक्षा विभाग के लिये शिक्षक व ऐप प्रोग्रामर अलवर के इमरान खान ने दिशारी ऐप विकसित किया था। उन्होनें शिक्षण के 52 ऐप बनाकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय को दिये हैं। इसके लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी लंदन में अपने भाषण में श्री इमरान का जिक्र कर चुके हैं।
सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह ने कहा कि श्री इमरान खान के महाविद्यालय में पधारने से विद्यार्थियों को इन एप्स के अधिकाधिक उपयोग करने की प्रेरणा मिलेगी।

error: Content is protected !!