उप चुनाव आयुक्त लेंगे प्रदेश के उच्चाधिकारियों की बैठक

जयपुर, 08 अगस्त। भारत निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्त 10 अगस्त को राज्य के जयपुर, जोधपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर और 11 अगस्त को उदयपुर संभाग के संभागीय आयुक्त, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त, महानिरीक्षक पुलिस, जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस अधीक्षकों से विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों एवं कानून व्यवस्था की प्रारंभिक समीक्षा बैठक करेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्विनी भगत ने बताया कि इस अहम बैठक में भारत निर्वाचन आयोग से आए वरिष्ठ अधिकारी प्रदेश के उच्च अधिकारियों से प्रशासन और कानून व्यवस्था से जुड़ी तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे और उनकी वर्तमान तैयारियों के बारे में जानकारी लेंगे। उल्लेखनीय है कि अधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर ही भारत निर्वाचन आयोग आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख तय करेगा।

श्री भगत ने कहा कि प्रारंभिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों से मतदाता सूचियों के ईआरओ नेट पर अपलोड होने, फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र, वोटर स्लिप, मतदाता पहचान पत्र के वितरण, मतदान केंद्रों की सूची और दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी, ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की तैयारी, स्वीप योजना और कार्यक्रम, डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान, जिला व विधानसभावार कानून एवं व्यवस्था योजना, संवदेनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों के बारे में जानकारी, पोस्टल बैलेट पेपर्स, ईटीबीपीएस, आदर्श आचार संहिता, पेड न्यूज मॉनिटरिंग एंड मीडिया सर्टिफिकेशन, वेब कास्टिंग और सीविजिल एप जैसे विषय पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आयोग के अधिकारी संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (द्वितीय) और एफएलसी (प्रथम स्तरीय जांच) के कार्यों का भी अवलोकन करेंगे। इस अवसर में निर्वाचन से जुड़े संभाग और जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

error: Content is protected !!