लॉयन-लायनेस क्लब का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

बीकानेर। दीन-दुुखियोंं,पीडि़त मानवता की सेवा करने के उद्देश्य को लेकर समाजसेवी संस्था का लक्ष्य होना चाहिये,जो दिनों दिन सेवा पथ की ओर अग्रसर है। ये उद्गार तकनीकी विवि के कुलपति एच डी चारण ने लॉयन क्लब व लायनेस क्लब 32-33 ई 1 की नवगठित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि लॉयन व लायनेस क्लब ने सेवा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान कायम की है। ये क्लब एक ऐसे मंच है जहां दूसरे को समर्पण भाव से सेवा करने के लिये ताकत मिलती है और जिस तरह लायनेस की बहनें काम कर रही है,वो इस बात को साकार कर रहा है कि क्लब किस प्रकार सेवा को ही अपना मूल ध्येय मानता है। क्लब इस वर्ष सभी मानकों पर सेवा कार्य करते हुये नये आयाम स्थापित करेगा। विशिष्ट अतिथि एमजेएफ लॉयन अशोक ठाकुर ने कहा कि असहाय व्यक्ति की सेवा ही हमारा धर्म है। हमारे सेवा के लक्ष्य में संकल्प व समर्पण के साथ मैत्री भाव है तो निश्चित ही हम पीडि़त मानवता के लिए कुछ कर रहे हैं। प्रांत अध्यक्ष सोहनलाल मिढ्ढा ने कहा कि कहा कि समाजसेवा ही सर्वोच्च सेवा है। वह चाहे कितनी भी छोटी क्यों हो। हम जिस संस्था से जुड़े हैं, उसका उद्देश्य हम सेवा करते हैंÓ ही है। मुख्य वक्ता एम सी जैन ने कहा कि लायनेस का उद्देश्य पीडि़त मानवता की सेवा करना है। इस दिशा में महिलाओं को आगे आकर समाज को एक नई दिशा देना चाहिए। पीडि़त मानवता की सेवा है। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए जो समाज सेवा की जाती है, वह अनुकरणीय और प्रेरणादायी है। लायनेस क्लब की अध्यक्ष मधु खत्री ने कहा कि काम करने का लक्ष्य व समर्पण होना चाहिए। समय, धन सब व्यवस्था हो जाती है। लॉयन अध्यक्ष अनिल माथुर ने कहा सेवा के कार्य एकता व संकल्प से ही संभव है। इस अवसर पर जोन चैयर पर्सन विजयलक्ष्मी माली,लॉयन क्लब के सचिव विनोद शर्मा,लायनेस क्लब की सचिव यशी शर्मा ने भी विचार रखे।
ये रहे कार्यक्रम में उपस्थित
समारोह में सीमा वालिया,बीना राठौड़,श्वेता गुप्ता अनुराधा पारीक,श्वेता शर्मा,अशोक ब ंसल,राजेश मिढ्ढा,बाबूलाल सांखला,गोपीकिशन पेड़ीवाल,राकेश जांझू,बलदेव मून्दड़ा,महावीर माली,इति माथुर,सीमा माथुर,जयश्री शर्मा,उषा बंसल सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे।
इन्होंने ली शपथ
समारोह शपथ ग्रहण अधिकारी अशोक ठाकुर ने लॉयन क्लब अनिल माथुर,सचिव विनोद शर्मा,कोषाध्यक्ष लालचंद भाटी,लायनेस अध्यक्ष मधु खत्री सचिव यशी शर्मा ,उपाध्यक्ष बबीता जांझू व शैली दुग्गल ,संयुक्त सचिव मंजू शा व सुजाता खत्री,कोषाध्यक्ष सुषमा रॉय,कार्यकारिणी सदस्य शीलू शर्मा,रमा माथुर,रीटा माथुर,कल्पना शर्मा,अलका राठी,प्रीति माथुर,कृष्णा हर्ष,सुजाता पेडिवाल,बंशी गहलोत,रामदेव राठी के साथ पद और गोपनीयता क ी शपथ ली। इस अवसर पर अध्यक्ष मधु खत्री ने सामाजिक कार्यों में भागीदारी का संक ल्प को दोहराते हुए बताया कि की ओर से आगामी वर्ष में अस्पताल तथा एक पार्क को गोद लेकर उनका का रखरखाव की जिम्मेदारी उठाना,नि:शुल्क शुगर जांच शिविरों का आयोजन,पौद्यरोपण,नारी सशक्तिकरण के कार्यक्रम किये जायेगें। उन्होंने बताया कि इसके अलावा क्लब सामाजिक सरोकारों के कार्यों को भी निरन्तर जारी रखेगा।

error: Content is protected !!