नुक्कड़ नाटक का मंचन कर छात्राएं देंगी मतदान का संदेश

बीकानेर, 25 सितम्बर। जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए महारानी कॉलेज की छात्राओं का एक दल जिला मुख्यालय सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक का मंचन करेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने बताया कि मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। इस दल द्वारा मंगलवार को सिविल लाइन्स में नुक्कड़ नाटक मंचन का पूर्वाभ्यास किया गया। डॉ गुप्ता ने बताया कि नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में मतदान की प्रक्रिया जानने के प्रति जिज्ञासा बढ़ सकेगी। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए एच गौरी भी उपस्थित थे। सहायक प्रभारी अधिकारी राजेन्द्र जोशी ने बताया कि बुधवार को प्रातः 10.20 बजे कचहरी परिसर में 11.30 बजे बुधवार को सार्दुल सर्किल पर मंचन किया जाएगा।
एमएस कॉलेज की ये छात्राएं देंगी संदेश
महारानी सुदर्शन कॉलेज महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा व्याख्याता डॉ विजयलक्ष्मी शर्मा के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक का मंचन होगा। इस दल में आयुषी सहल, सरिता जनागल, ज्योति पण्डित, मुस्कान पारीक, पूनम गहलोत, खुशबू स्वामी, मीनाक्षी पंवार, अनुप्रिया साध, तन्वी गहलोत, सुमन बिश्नोई और सरिता कस्वां शामिल है।
——
फेसबुक पर भी मिल सकेगी मतदाताओं को जानकारी
बीकानेर, 25 सितम्बर। जिले में मतदाता अब निर्वाचन सूची में अपने नाम, भाग संख्या (मतदाता पर्ची ) आदि विभिन्न जानकारियां फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए लिंक के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव 2018 में युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने और मतदान प्रक्रिया से अवगत कराने के लिए ’युवा मतदाता बीकानेर’ के नाम से एक फेसबुक पेज बनाया गया है। इस पेज पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान की वेबसाइट का लिंक पोस्ट किया गया है। इस लिंक पर एक क्लिक कर कोई भी मतदाता अपने विधानसभा क्षेत्रा में मतदाता पहचान पर्ची को डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं। इस पर्ची में मतदाता से जुड़ी समस्त जानकारी जैसे मतदान केन्द्र, नाम, भाग संख्या आदि उपलब्ध है। इस पर्ची को डाउनलोड कर पिं्रट भी लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस पेज पर मतदान से जुड़ी विभिन्न प्रक्रियाओं के बारे में भी नियमित रूप से नवीनतम जानकारी सम्बंधी पोस्ट डाली जा रही है।

error: Content is protected !!