जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक

जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक आज दिनांक 26-09-18 को सर्किट हाउस में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष श्री ताराचंद सारस्वत ने की । बैठक में पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न शिकायतों और प्रकरणों को सुनकर उन पर कार्यवाही की गई ।
समिति सदस्य श्रीमती सुमन जैन ने बताया कि बैठक में जस्सूसर गेट के बाहर निवासी मनोज आचार्य ने अपनी शिकायत दर्ज कराई कि उसके साझीदार ने ही उसकी गाड़ी हड़प ली है, लेकिन नया शहर थाना पुलिस उस पर कोई कार्यवाही दर्ज करने को ही तैयार नहीं है । पुलिस जवाबदेही समिति ने इस प्रकरण पर शीघ्र कार्यवाही करते हुए संबंधित थाने को शिकायत दर्ज करने को निर्देशित किया ।
बड़ा बाजार निवासी श्रीमती सरोज अग्रवाल ने समिति के समक्ष उपस्थित होकर समिति को धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि समिति द्वारा कार्यवाही करने के बाद थाने के दोषी कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट प्रस्तुत की जा चुकी है ।
भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष श्री अशोक मीणा ने अपनी शिकायत दर्ज कराई कि उनकी F.I.R. पर अभी तक चालान पेश नहीं किया गया है।
श्री डूंगरगढ़ निवासी पृथ्वीराज ने अपनी F.I.R. की निष्पक्ष जांच करवाने की भी मांग की ।
इसी तरह कई अन्य परिवादी भी अपनी अपनी शिकायतों और प्रकरणों को लेकर समिति के समक्ष उपस्थित हुए जिन पर समिति ने नियमानुसार कार्यवाही की ।
बैठक में सदस्य सचिव एडिशनल एसपी श्री पवन मीणा, सदस्य बहादुर सिंह निमोरिया ने सक्रिय भूमिका निभाई ।

ताराचन्द सारस्वत
अध्यक्ष
जिला पुलिस जवाबदेही समिति, बीकानेर

Leave a Comment

error: Content is protected !!