मतदाताओं के नाम नामांकन की अंतिम तिथि 19 नवम्बर तक

कन्ट्रोल रूम के टेलिफोन पर वाॅइस रिकार्ड होगी

बीकानेर, 17 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ.एन.के.गुप्ता ने बताया कि मतदाता सूचियों में पात्र मतदाताओं के नाम नामांकन की अंतिम तिथि 19 नवम्बर तक सम्मिलित किए जा सकते हैं। मतदाता सूचियों से नाम हटाने की कार्रवाई पर चुनाव की घोषणा के साथ ही पाबंदी लगाई जा चुकी है,इसलिए स्वविवेक के आधार पर नाम नहीं हटाए जा सकेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पोलिंग स्टेशन पर पानी-बिजली,रैम्प व शेड की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जायेगी। विशेष योग्यजनों के लिए हर जरूरी सुविधा दी जायेगी। मतदाता जागरूकता के लिए पोलिंग स्टेशन पर स्काउट,एनसीसी एवं एनएसएस स्वयंसेवकों की नियुक्ति और हेल्पडेस्क बनाई जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने जिला स्तर पर स्थापित कन्ट्रोल रूम के टेलिफोन पर वाॅइस रिकाॅर्डर लगाये जाने के निर्देश जारी किए है। इस संबंध में कन्ट्रोल रूम के नम्बर 0151-2226031 आने वाले काॅल्स की रिकार्डिंग की जायेगी,यह कन्ट्रोल रूम 24 घन्टे कार्यरत है।
विधानसभा चुनाव के लिए 18 अक्टूबर से प्रशिक्षण-विधान सभा चुनाव 2018 के मद्देनजर समस्त आई.टी. कार्मिक,आदर्श आचार संहिता पालना,एफ.एस.टी. तथा सभी ईआरओ,एईआरओ,आई टी स्टाफ,वीएसटी टीम और ईआरओ कन्ट्रोल रूम स्टाॅफ को प्रशिक्षण दिया जायेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ.एन.के.गुप्ता ने बताया कि 18 अक्टूबर को गंगाथियेटर के पास स्थित अटल सेवा केन्द्र में सुबह 10 बजे समस्त आई.टी. कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि 19 अक्टूबर को इसी स्थान पर एफएसटी को सुबह 10 बजे तथा एसएसटी को दोपहर 2 बजे प्रशिक्षण दिया जायेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 20 अक्टूबर को विधानसभा स्तर पर अटल सेवा केन्द्र में सुबह 11 बजे से सभी ईआरओ,एईआरओ,आई टी स्टाफ,वीएसटी टीम और इआरओ कन्ट्रोल रूम स्टाॅफ को प्रशिक्षण दिया जायेगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!