धन सिंह मौसेरी ने शिव विधानसभा से ओबी सी से टिकट मांगी

बाड़मेर बहुचर्चित शिव विधानसभा क्षेत्र से ओ बी सी कोटे से टिकट की मांग कर रहे भाजपा के युवा नेता दावेदार धन सिंह मौसेरी ने गुरुवार को एक निजी रिसोर्ट में पत्रकार वार्ता कर अपनी दावेदारी के बारे में चर्चा की ,उन्होंने अपना चुनाव लड़ने का विजन रखते हुए शिव क्षेत्र से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की। उनके साथ भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष सवाई कुमावत ,भाजपा के शिव से जाट नेता हेमंत गोदारा ,रवाना राजपूत समाज से नाथू सिंह राठोड ,सुरेंद्र सिंह दिया ,जसपाल सिंह डाभी ,स्वरुप सिंह भाटी थे

धन सिंह मौसेरी ने मिडिया को बताया कि सरहद पर स्थित शिव विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की ओर से दावेदारी पहली बार ओबीसी वर्ग से टिकट की मांग 36 को हमारे साथ है । शिव से ओबीसी मतदाताओं के आग्रह पर पार्टी में अपनी दावेदारी भी है । जिला संगठन संगठन प्रभारी सांसद पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने जो सहयोग दिया दावेदारी के लिए उसके लिए धन्यवाद।

उन्होंने बताया की चुनाव लड़ने का मूल उद्देश्य राजनीतिक दलों ने मूल ओबीसी को पर्याप्त प्रतिनिधि मिले । ओबीसी वर्ग भाजपा के साथ खड़ा है । आजादी के बाद से आज तक विधानसभा क्षेत्र में ओबीसी बैठक में मिला । अध्यक्ष दिलीप जी पालीवाल की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी , जिसमें ओबीसी नेताओं ने मेरा नाम आगे किया था क्षेत्र की मूल समस्याओं का निदान हमारी प्राथमिकता रहेगी।

मौसेरी के अनुसार चुनाव गणित शिव में जातिगत के अलावा ओबीसी का बड़ा वर्ग मतदान के रूप मौजूद है। वहा हमारा रावणा राजपूत है। समाज की ओर से भी मौजूद लोगों ने दावेदारी के लिए आगे किया।शिव में पिछले 5 सालों में विकास की कार्य बड़े पैमाने पर हुए फिर भी कोई बॉर्डर इलाकों में मूलभूत सुविधाओं बिजली पानी उपलब्ध नहीं है बिजली अभी भी कई गांवों में नहीं है जैसे नोडी हाल गांव है जहां आज भी मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध नहीं है पानी की समस्या विकट है पानी की समस्या के समाधान के लिए प्रयास किए जाएंगे नई छोटी-छोटी की योजनाओं से सावधानियों को जोड़ने का मुख्य उद्देश्य है। धन सिंह ने बताया की शिक्षा पिछले 5 सालों में भाजपा काल में बहुत ही स्कूल क्रमोन्नत हुए नए भी खुले शिक्षा के क्षेत्र में विकास तो हुआ मगर अध्यापकों की कमी के कारण शिक्षा का लाभ क्षेत्र मैं बालक एवं बालिकाओं को नहीं मिला महाविद्यालय खुल चुका है उसमें स्टाफ की भर्ती के लिए हमारा प्रयास रहेगा आईटी कॉलेज में भी स्टाफ की व्यवस्था करनी प्राथमिकता रहेगी।. क्षेत्र में कृषि विद्यालय विधि कॉलेज की स्थापना मेरा प्रयास रहेगा रोजगार परक प्रशिक्षण केंद्र खुलवाना हमारी प्राथमिकता रहेगी। स्वास्थ्य- शिव क्षेत्र में दूर बसे गांवों में चिकित्सा समुचित व्यवस्था नहीं है। छोटी-छोटी बीमारियों के लिए मुख्यालय आना पड़ता है । स्वास्थ्य केंद्रों एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों पर आधुनिक सुविधाएं एवं जांच सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास रहेगा सभी जांचकर्ताओं में स्टाफ पूरा प्रयास रहेगा
उन्होंने बताया की शिव क्षेत्र का सबसे बड़ा मुद्दा एमपी का है डीएनपी क्षेत्र को अन्य जगह स्थानांतरित कराने का प्रयास रहेगा। ताकि डीएनपी प्रभावित गांवों में विकास के रास्ते खुले। अभी तक डीएनपी प्रभावित गांवों में विकास नहीं हो पा रहा है। शिव किसान बाहुल्य है । पशुपालन आधारित जनजीवन है किसानों की समस्याओं का समाधान बिजली पानी की पूरी उपलब्धता निश्चित करनी प्राथमिकता रहेगा । नेहरी क्षेत्रों में शिव के किसानों को जमीन आवंटन के भी प्रयास किए जाएंगे।अकाल क्षेत्र में अकाल की आहट आती रहती है। पशु शिविरों के माध्यम से चारा उपलब्ध कराना । सबसे बड़ा मुद्दा भेड़ बकरी को केमिन कोड में शामिल कराना है। हमारे पशुपालकों के पास भेड़ बकरियों की तादात कहीं अधिक है । मगर भेड़ बकरीयो केमिन कोड में नहीं होने से फायदा नहीं मिल रहा है।शिव सूत्र के गांव तक रोडवेज बसों का संचालन प्रमुख कार्य रहेगा।
शिव सूत्र में सरकारी सेवाओं , अस्पताल ,शिक्षा, पटवारी, ग्राम सेवक सेवाएं नॉन ट्रांसफरेवल कराने का प्रयास होगा । सरकारी नौकरियों में नियुक्ति लेने के बाद कर्मचारियों कर्मचारी अपने प्रभाव से ट्रांसफर करवा देते हैं । हमारा संस्थान खाली रह जाता है। क्षेत्र में जो भी सरकारी कर्मचारी लगे कम से कम 10 साल की नॉट ट्रांसफरेवल का घोषणा पत्र दे । यह व्यवस्था लागू कराने का प्रयास करेंगे । ताकि व्यवस्थाओं में सुधार हो।
शिव क्षेत्र में हेंडीक्राफ्ट का बेहतरीन कार्य होता है , हस्तशिल्पयो तो पूरा मेहनताना नहीं मिलता है। हस्तशिल्पीयों के उत्पादन को सरकारी खरीद के लिए हस्तशिल्प बिक्री – खरीद केंद्र की स्थापना की आवश्यकता रहेगी। नर्मदा नहर की योजना पर सरकार तेजी से कार्य कर रही है। इसे और आगे व्यवस्थित रूप से कराने का प्रयास होगा।. शिव सीमावर्ती क्षेत्र है ।देश की सुरक्षा में हमेशा अग्रणी रहा है। यहां के युवाओं को सेना और अर्धसैनिक बलों में प्राथमिकता से भर्ती करने के प्रयास किए जाएंगे।

error: Content is protected !!