जिला निर्वाचन अधिकारी ने एमसीएमसी प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया

बीकानेर, 12 नवम्बर। आगामी विधानसभा चुनाव के मददेनजर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने सोमवार को सूचना और जनसम्पर्क कार्यालय में बनाए गए एमसीएमसी प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला स्तरीय मीडिया अनुप्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति द्वारा की जा रही गतिविधियों की जानकारी ली।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चुनावों में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पेड न्यूज की नियमित मॉनिटरिंग का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फेसबुक, व्हाट्सऐप सहित सोशल मीडिया पर पेड न्यूज तथा चुनाव प्रचार विज्ञापनों की निगरानी के लिए भी मॉनिटरिंग की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इन प्रकोष्ठों का गठन किया गया है। चुनाव प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान किए जा रहे खर्चे पर पैनी नजर बनाए रखने तथा आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करवाने में इन प्रकोष्ठों का विशेष योगदान रहेगा। निष्पक्ष तथा पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मीडिया प्रकोष्ठ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर लगातार नजर बनाए हुए है।
एमसीएमसी प्रकोष्ठ के हेमंत व्यास ने जिला निर्वाचन अधिकारी को एमसीएमसी प्रकोष्ठ द्वारा संधारित की जा रही पंजिकाओं की जानकारी दी। सहायक जनसम्पर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा ने पेड न्यूज, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एफएम आदि की मॉनिटरिंग की जानकारी दी। इस अवसर उपनिदेशक विकास हर्ष, सहायक प्रशासनिक अधिकारी शिवकुमार सोनी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!