सीकर के फिल्म डायरेक्टर लोम हर्ष को दिल्ली संसद में किया सम्मानित

3 नवंबर को आयोजित हुए ‘युथ एम्बेसेडर फॉर पीस’ अवॉर्ड से नवाजा
प्रेस रिलीज़, 12 नवंबर।
जयपुर। शांति और मानवता से सम्बंधित विषय पर सिनेमा बनाने व सामाजिक तौर पर असाधारण योगदान देने के तहत हिदी फिल्म डायरेक्टर लोम हर्ष को 3 नवंबर को सम्मानित किया गया। दिल्ली संसद मे यू.पी.एफ. द्बारा हुई इंटर रिलीजियस कांफ्रेंस में ‘युथ एम्बेसेडर फोर पीस अवॉर्ड’ से लोम हर्ष को नवाज़ा गया। राजस्थान के सीकर में पले-बढ़े हर्ष के द्बारा बनाई गई फिल्में ‘ये है इंडिया’, ‘चिकन बिरयानी 1’ और ‘चिकन बिरयानी 2’ में शान्ती एवं मानवता का संदेश दिया गया है जिसकी वजह से तीनों फिल्मों को देश के कई बड़े मंचों पर सम्मानित किया गया है।
दिल्ली में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में यूनियन मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट किरन रिजीजु, अल्प संख्यक मामलों के केंद्रिय मंत्री माननीय मुख्तर अब्बास नकवी भी शमिल हुए। कांफ्रेंस में मुख्य अतिथि के तौर पर यु.पी.एफ. के प्रेसिडेंट डॉ. थोमस जी. वलश और डॉ. चुंग सिक योंग थे। इन्हीं के साथ देश दुनिया के कई गणमान्य उपस्थित रहे।

कश्मीर के मुद्दे को बड़ी ही खुबसूरती से किया पेश –
हर्ष इंडो ऑस्ट्रेलियन डायरेक्टर हैं। सिनेमा के प्रति अपने जुनून और देश प्रेम के लिए वे ऑस्ट्रेलिया छोड़ के वापिस इंडिया आए। उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत ‘ये है इंडिया’ से की थी, जो बाद मे फ्रांस के कांस फेस्टिवल तक गई और अमेरिका में बेस्ट फिल्म ओर बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता और विदेश में भारत का परचम लहराया। इस फिल्म मे विश्व शांति के मुद्दे को उठाया गया है। हाल ही में हर्ष की फिल्म चिकन बिरयानी 2 का ट्रेलर लॉन्च किया गया है जिसमें कश्मीर के मुद्दे को बड़ी ही खुबसूरती से पेश किया गया है। इस फिल्म के अंत मे दोनों देशो को शांति एवं भाईचारे से रहने का संदेश दिया गया। कश्मीर के मालिकाना हक़ जैसे ज्वलन शील मुद्दे का समाधान बड़े ही बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

वीमेन एम्पावरमेंट पर बनाया वीडियो, मिले 1.5 करोड़ व्यू –
लोम हर्ष ने फिल्मों के अलावा म्युज़िक वीडियो ‘मैं उड़ना चाहती हूं’ भी तैयार किया है जिसका मुद्दा महिला सशक्तिकरण है। खास बात ये है कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक 1.5 करोड़ बार देखा जा चूका है। बहुत ही कम समय में अपना नाम स्थापित कर चुके लोम ने देश विदेश के नामी फिल्म फेस्टिवल्स में अब तक 25 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए है।

error: Content is protected !!