भाँतिपुरा, खटका, निवाड़ी,सेमलीफाटक,खेराई के कई परिवार पीएम आवास से वंचित

फ़िरोज़ खान
बारां 24 नवंबर । भाँतिपुरा, खटका, निवाड़ी,सेमलीफाटक,खेराई के कई सहरिया परिवार पीएम आवास से वंचित है । जबकि अन्य समुदाय के लोगो को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है । जबकि अधिकांश सम्पन्न परिवार भी इस योजना का लाभ ले रहे है जो अन्य समुदाय से है । इस कारण सहरिया समुदाय को इस योजना का लाभ नही मिल रहा है ।

निवाड़ी, खटका, भाँतिपुरा गांवों में करीब 120 सहरिया परिवार ऐसे है जो आज भी टापरियो में निवास करते है । इनको पीएम आवास योजना का लाभ नही मिला है । निवाड़ी निवासी रामकली, सुरती, लिथरु, बद्दो, नथिया, जमना, मीना, पुष्मा, भागवती, गोबरी, धोला, कंवारी, गुड्डी, गीता, भगवान दे, धनवंती, संतोष, कृष्णा, धनवंती पत्नी राजू, कलावती पत्नी सुगर, शीलवती पत्नी बदन सिंह को अभी तक भी पीएम आवास योजना का लाभ नही मिला है । इसी तरह खटका निवासी सुबेदा, राम बाई, गीता, चमेली, भभूती, मोहनवती, संतो, नाथी, सुगना, ममता, मैदा को भी आवास का लाभ नही मिला है । इसी तरह भाँतिपुरा निवासी रेसन्दे पत्नी सुमित आज भी टापरी बनाकर अपने परिवार के साथ रहती है । इसके छोटे छोटे तीन बच्चे है । पति बारां ईट भट्टे पर हाली लगा हुआ है । तीनो बच्चे स्कूल जाते है । इसी तरह हलकों पत्नी बल्ला भी टापरी में रहती है । इसके भी तीन बच्चे है । इसका पति भी हाली लगा हुआ है । वही उम्मा पत्नी लक्की भी टापरी में रहती है । इसके दो बच्चे है । इसका पति भी भाँतिपुरा में ही हाली लगा हुआ है । नाथी व पति डालू दोनों टापरी में निवास करते है । इस गांव में करीब 60-70 सहरिया परिवार निवास करते है । इनको अभी तक पीएम आवास योजना का लाभ नही मिला है ।

इन गांवों में सहरिया परिवारों को पीएम आवास योजना का लाभ देने की मांग को लेकर विकास अधिकारी शाहाबाद को अवगत करवाकर इनको आवास उपलब्ध करवाने की मांग रखी जिस पर उंन्होने कहा कि मैने पंचायत ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए है कि सूची देखकर लोगो को जानकारी दो की किन किन लोगों को आवास स्वीकृत हुए है । और जिन परिवारों को आवास का लाभ नही मिला है उनके आवेदन लिए जाकर लाभ दिया जावेगा ।

error: Content is protected !!