पुलिस टेªनिंग स्कूल प्रांरभ होने से लूणकरनसर का होता चहुंमुखी विकास

बीकानेर,25 नवम्बर। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि सेना की मांग पर संयुक्त शस्त्र प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना के लिए क्षेत्र 56 गांवों के प्रस्तावित अवाप्ति मुद्दे को ग्रामीणों के सहयोग से इन गांवों को अवाप्त होने से बचाया गया। उन्होंने कहा कि लूणकरनसर,छत्तरगढ़,बीकानेर व पूगल तहसील के 56 गांवों को राहत दिलाई गई थी।

पूर्व मंत्री बेनीवाल ने रविवार को अपने जनम्पर्क के दौरान 264 आरडी,हरियासर, बीड संगरेऊ,मोखमपुरा,बडेरण, मनोहरिया,शेरपुरा,खोडा,छीला,सुंई,ढाणी,गोपेरा,पुरवाणा,करनाणा,दुलचासर,बखुसर व महाजन में मतदाताओं एवं ग्रामीणों से कही। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयास से हुए इस कार्य की वजह से गांवों की अवाप्ति पर रोक लगी और 56 गांवों के ग्रामीणों व हजारों पशुधन को राहत मिली।

वीरेन्द्र बेनीवाल ने अपने कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों की जानकारी देते हुंए कहा कि लूणकरनसर में उप परिवहन कार्यालय खोलकर स्थानीय स्तर पर ड्राईविंग लाइसेंस बनने लगे। उन्होंने कहा कि लूणकरनसर में ही पुलिस टेªनिंग स्कूल खोले जाने का प्रस्ताव राज्य सरकार के विचाराधीन लाया गया,जो लूणकरनसर क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के सपने को साकार करने में मील का पत्थर साबित हो सकता था। लेकिन राज्य में सरकार बदलने के साथ-साथ राजनैतिक अदूरदर्शिता के कारण इसे अन्यत्र स्थापित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि यह केन्द्र लूणकरनसर में स्थापित हो जाता तो,देश में लूणकरनसर को अलग पहचान मिलती।

उन्होंने अपने जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस शासन काल में शुरू की गई जन कल्याण की योजनाओं जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क योजना से आमजन को राहत दी गई थी,लेकिन मौजूदा सरकार ने इस योजना को कमजोर स्थिति में ला दिया है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था पर चोट की है। नोटबंदी से आमजन परेशान हुआ। कालाधन लाने का वादा करके आई भाजपा सरकार ने देश में कितना धन काला वापिस आया ,यह बता नहीं सकी। उन्होंने कहा कि कांगेस शासनकाल व भाजपा सरकार की तुलना करके ही अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

इस दौरान लूणकरनसर के प्रधान गोविन्द गोदारा,उपप्रधान अजय कुमार गौड़,पूर्व उपप्रधान पतराम गोदारा,सूई सरपंच प्रतिनिधि सुरेन्द्र सियाग,क्रय-विक्रय सहकारी समिति के चैयरमैन लादूराम झोरड़,डेयरी के पूर्व डायरेक्टर अमराराम,क्रय-विक्रय सहकारी समिति के पूर्व उप चैयरमैन मेघाराम,पर्यावरण प्रेमी केदार शर्मा,रामकरण सारण,इमान खां,शंकर आचार्य,पूर्व सरपंच सेवाराम सहित जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए।

पूर्व मंत्री बेनीवाल सोमवार को करेंगे जनसम्पर्क-पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल सोमवार को विभिन्न गांवों का दौरा कर जनसम्पर्क करेंगे। वे सुबह 9 बजे पीपेरा, 9.30 बजे मलकीसर छोटा, 10 बजे 18 एम के डी, 10.30 बजे मलकीसर बडा, 11 बजे कपूरीसर, 11.45 बजे गोपल्यान, 12.15 बजे शेखसर, 1 बजे खोडाला, 1.30 बजे अमरपुरा, 2.15 बजे ढाणी पाण्डूसर, 3 बजे करणीसर, 3.30 बजे मनाफरसर, 4 बजे धीरदान, 4.30 बजे राजपुरा, 5 बजे किशनासर, 5.30 बजे नाथवाणा में जनसम्पर्क करेंगे।

error: Content is protected !!