रंगोली निर्माण कर जागरूकता का संदेश दिया

बीकानेर, 04 दिसम्बर विधानसभा चुनाव 2018 में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु राजकीय एम एम उच्च माध्यमिक विद्यालय बीकानेर के राष्ट्रीय सेवा योजना (+ 2) के छात्रों ने रंगोली निर्माण कर जागरूकता का संदेश दिया।
इस अवसर पर छात्रों के दो अलग.अलग समूहों नेएजूनागढ़ के मुख्य द्वार के दोनों तरफए प्रेरणादायक रंगोली का निर्माण कर, आने जाने वाले शहरवासियों को मतदान के प्रति जागरूक होकर, अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिएय जागृत होकर 7 दिसंबर को मतदान के लिए, मतदान केंद्रों पर शत प्रतिशत संख्या में उपस्थित होने का आग्रह किया।
कार्यक्रम में छात्रों ने रंगोली के निर्माण हेतु स्थाई रंगों का प्रयोग किया और वीवीपैट का भी चित्र निर्माण किया। इस रंगोली निर्माण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) श्री शैलेंद्र देवड़ा उपस्थित थे। उन्होंने मतदान के इस प्रकार के जागरण अभियान की प्रशंसा करते हुए बताया कि छात्रों का यह प्रयास निश्चित रूप से सफल होगा और शहर के ह्रदय स्थल पर इस प्रकार के आयोजन से शहरवासियों में मतदान के के प्रति रुझान होगाए और 7 दिसंबर को बीकानेर जिला एक बहुत अच्छे मतदान प्रतिशत के स्तंभ के रूप में उभरेगा।
कार्यक्रम के प्रभारी श्री शिवकुमार व्यास ने मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर शत.प्रतिशत उपस्थिति के लिए छात्र.छात्राओं का आह्वान किया कि अपने परिजनों परिचितों एवं अन्य शहर वासियों को मतदान के लिए प्रेरित करें यही इस लोकतंत्र के पर्व की महानता की जीत है।
इस अवसर पर शाला के व्याख्याता श्री करणी सिंह बिट्टू श्री संजय पुरोहित सुश्री शबाना परवीन निशा भारद्वाज आशा कंवर शाला के पूर्व छात्र रवि उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

रंगोली कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले शाला के बच्चों के नाम
अभिषेक शर्माए दीपक किशोर स्वामी गणेश रंगाए पारस सोनी किशन पंवार अखिलेश जोशीए विक्रम सिंह चावड़ाए मिथिलेश जोशी विष्णु सेखुड़िया श्रीवल्लभ बिस्साए श्याम सुंदर व्यासए संजय पुरोहितए हिमांशु गज्जानी कमल सोलंकीए त्रिलोकचंद जितेंद्र चैधरी मुकेश चैधरी परवेश पुरोहित आदित्य किराडू महादेव सोलंकीए प्रद्युमन नारायण मयंक शर्माए रमेश गोदाराए मदन गोपाल व्यास राहुल पंवार एवं नरेश नारायण बिस्सा ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!