सात समंदर पार कर वोट डालने पहुंची युवती

मूलचन्द पेसवानी
शाहपुरा (भीलवाड़ा)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर आज प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए मतदान चल रहा है। मतदान को लेकर सभी जगहों पर उत्साह दिखाई दे रहा है, जहां पर मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी है। इसी क्रम में भीलवाड़ा जिले की सभी सातों सीटों पर भी मतदान को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। मतदान को लेकर उत्सुकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वोट डालने के लिए एक युवती सात समन्दर पार से शाहपुरा पहुंची है, जहां उसने मतदान कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाई है।
जी हां, सात समन्दर पार यानि कनाड़ा से एक युवती ने शाहपुरा पहुंचकर मतदान किया है। शाहपुरा के आदर्श मतदान केंद्र पर अपनी मां के साथ पहुंची भाग्यश्री जैन ने कहा कि वह तीन महीने पहले ही कनाड़ा गई थी। आज हो रहे मतदान में वह केवल मतदान करने की इच्छा के चलते ही कनाड़ा से आई है। उसने आदर्श मतदान केंद्र पर उपलब्ध सुविधाओं की सराहना करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करना चाहिए।
इस दौरान कई मतदान केंद्रों पर दिव्यांगों को ट्राई साइकल से बूथ के अंदर तक ले जाया गया। रायला के माताजी का खेड़ा में 105 वर्षीय दाखी बाई ने भी मतदान किया। इसके अलावा शाहपुरा क्षेत्र के सरदारपुरा के बूथ संख्या 107 में रिटर्निंग अधिकारी चेतन त्रिपाठी ने दो वेन कार में मतदाताओं को भरकर ले जाने की सूचना पर मौके पर पहुंच दोनों को ही जब्त कर लिया है।

Leave a Comment