रेलवे फाटक समस्या का शीघ्र किया जाएगा स्थायी समाधान

बीकानेर, 2 जनवरी। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व ऊर्जा मंत्री डाॅ बी डी कल्ला ने कहा कि बीकानेर मुख्यालय पर रेलवे फाटक समस्या का शीघ्र स्थायी समाधान के प्रयास किए जायेंगे।
डाॅ कल्ला ने बुधवार को उतर-पश्चिम रेलवे के मुख्य अभियंता शेर सिंह मीना तथा नगर निगम आयुक्त प्रदीप गवांडे तथा नगर विकास न्यास सचिव राष्ट्रदीप यादव के साथ बैठक कर, कहा कि बीकानेर मुख्यालय स्थित रेलवे फाटक की समस्या का स्थायी समाधान करने की दिशा में ठोस कार्यवाही शीघ्र हो, इसके लिए तीनों अधिकारी संयुक्त रूप से मौका मुआयना कर ऐसी कार्ययोजना बनाए जिससे आर्थिक भार कम पड़े तथा जनता को शीघ्र ही इस समस्या से छुटकारा मिल सके।
डाॅ कल्ला कलक्टर कक्ष में जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम के साथ इस विषय पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेलवे फाटक की समस्या के निदान के लिए बाइपास निकालने की संभावनों पर त्वरित कार्यवाही शुरू की जाए तथा इस विषय पर जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम रेलवे तथा न्यास व नगर निगम के अधिकारियों के साथ शीघ्र बैठक कर इसकी विस्तृत कार्ययोजना बनाए। इस सम्बंध में जिला कलक्टर रेलवे के उच्च अधिकारियों से बातचीत कर कोई ठोस निर्णय शीघ्र लेंवे। उन्होंने कहा कि रानी बाजार व सुभाषपुरा में रेल अंडरब्रिज बनाने का कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ करने के लिए भी अधिकारी समन्वय से कार्य करें। नगर विकास न्यास दोनों रेल अंडरब्रिज पर 10 करोड़ रूपए व्यय करेगा। इसमें रानी बाजार रेल अंडर पास पर 6 करोड़ तथा सुभाषपुरा अंडर ब्रिज पर 4 करोड़ रूपए खर्च होंगे।
—-

error: Content is protected !!