ऐसी सड़कें कि 200 वर्ष तक गड्ढ़े ढूंढ़ते रह जाओगे…

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रवींद्र रंगमंच बीकानेर में विजय संकल्प संवाद के दौरान कहा कि हम 12 लेन सड़कें बना रहे हैं, जिन पर दो सौ वर्ष तक गड्ढे नहीं होंगे।
गडकरी का कहना था कि अस्पतालों की हालत बेहद खराब है, नर्स हैं तो डॉक्टर नहीं, डॉक्टर है तो दवा नहीं महात्मा गांधीजी ने क्या इसी स्वराज्य का आश्वासन दिया था?
इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था, राजीव गांधी जी ने भी यही नारा दिया था, मनमोहन सिंह जी के समय में भी यही दोहराया गया, अब राहुल गांधी 6 हजार में गरीबी हटाने का वादा कर रहे हैं, कांग्रेस के नेताओं ने जनता को गुमराह करने का काम किया है,मैंने मेरे मंत्रालय में जो कहा वो काम किया, भारत सरकार के मंत्रालय में अपना बजट खड़ा करके काम किया, दिल्ली मुंबई के बीच 1 लाख करोड़ खर्च कर रोड बना रहा हूं,गुडग़ांव सवाईमाधोपुर से होकर मुंबई पहुंचेगा,12 लेन का रोड बना रहा हूं, हमने काम ईमानदारी से किया है,17 लाख करोड़ के काम में एक पैसे का करप्शन नहीं है। इस दौरान उनके साथ भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि12 घण्टे में दिल्ली से मुंबई पहुंच पाएंगे, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली जयपुर रोड की हालत कांग्रेस के पापों के कारण हुई, सही नेतृत्व सही नीति सही सरकार की कमी थी।
गडकरी ने केंद्र सरकार के कार्यों को गिनाया। राहुल गांधी के गरीबी हटाने की योजना पर उन्होंने तंज कसा कि आप अब ऐसा करेंगे तो जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राहुल गांधी क्या कर रहे थे।

इस अवसर पर अर्जुन राम मेघवाल ने सुमित गोदारा और बिहारी बिश्नोई के इलाके में हुए कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि गडकरी जी के पास राजस्थान में सड़क का जाल बिछाने की महती योजना है।
इस मौके पर मंच पर पूर्व मंत्री यूनुस खान, मदन दिलावर, नारायण पंचारिया, नारायण चोपड़ा सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे।

*******
अबकी बार… : 21 हजार करोड़ की लागत से अमृतसर (पंजाब) से जामनगर (गुजरात) को जोड़ने वाले सिक्स लेन एक्सप्रेस हाइवे (सीसी रोड) निर्माण से बीकानेर की इकोनॉमी में ग्रोथ – गडकरी

बीकानेर । केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रवीन्द्र रंगमंच में लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभाओं से आये पार्टी कार्यकर्ताओं से विजय संकल्प संवाद के माध्यम से संवाद किया एवं जन प्रतिनिधियों की जिज्ञासाओं एवं शंकाओं का समाधान करते हुए विजय का संकल्प दिलाया।
गडकरी ने भारतमाला प्रोजेक्ट में घडसाना-रावला-खाजूवाला-दंतोर को बाहर करने की शंका का समाधान करते हुए कहा कि भारतमाला प्रोजेक्ट में चयनित किसी भी क्षेत्र को बाहर नहीं किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय सीमा से जुड़े होने के कारण सिर्फ कार्यकारी एजेंसी में सुरक्षा कारणों से तब्दीली की गई है। अब घड़साना, रावला, खाजूवाला, दंतोर की सड़क भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के स्थान पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) करेगा सड़क का निर्माण।
गडकरी ने बीकानेर लोकसभा क्षेत्र में अपने विभाग द्वारा करवाए गये 6074 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए संवाद में उपस्थित खाजूवाला, नोखा, कोलायतजी के नागरिकों सहित संसदीय क्षेत्र के किसानों एवं व्यापारियों व उद्योगपतियों की शंकाओं का समाधान किया। गडकरी ने 21 हजार करोड़ की लागत से अमृतसर (पंजाब) से जामनगर (गुजरात) को जोड़ने वाले सिक्स लेन एक्सप्रेस हाइवे (सीसी रोड) निर्माण से बीकानेर की इकोनॉमी में ग्रोथ होने का भरोसा दिलाते हुए सड़क निर्माण में आवाप्त होने वाली भूमि का डीएलसी के स्थान पर बाजार भाव से खरीदने की बात कही। इसके अलावा गडकरी ने कहा कि आप बीकानेर लोकसभा से अर्जुन राम मेघवाल को जिताएं, हम आपको बीकानेर से डबल डेकर स्काई बस चलाकर दिखा देंगे।
वहीं नोखा के जनप्रतिनिधियों द्वारा नोखा बाइपास के निर्माण के प्रश्न का जबाव देते हुए बताया कि पूर्ववर्ती बाइपास निर्माणकर्ता एजेंसी को टर्मिनेट कर दिया गया है एवं चुनाव के बाद नोखा बाइपास का काम शीघ्र प्रारम्भ होगा।
बीकानेर से सत्तासर, टेचरी फांटा से आऊ बाया श्रीकोलायत एवं सांखला फांटा से बीकमपुर बाया बज्जू नवीन स्वीकृत राष्ट्रीय राजमार्ग की डीपीआर का काम शुरू होने की बात कहते हुए समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण, पारदर्शी होने का भरोसा दिलाया।
गडकरी ने लूणकरणसर, बीकानेर एवं नोखा के जनप्रतिनिधियों द्वारा किसानों को अवाप्त भूमि के एवज में मिलने वाले मुआवजा राशि के सवाल पर किसानों को अवाप्त भूमि का बाजार भाव से मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया एवं लोगों को किसी के भ्रम में न आने की बात कही। गडकरी ने संवाद में अपने द्वारा कही गयी बातों, बताये गये तथ्यों एवं दिए गये आंकड़ों संबंधित प्रमाण भी प्रस्तुत किये।

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राजस्थान प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, महापौर नारायण चौपड़ा, पूर्व मंत्री यूनस खान, लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा, विधायक मदन दिलावर, भाजपा नेता ताराचन्द सारस्वत, लोकसभा सहसंयोजक सहीराम दुसाद, जिला महामंत्री पाबू दान सिहं राठौड़, मोहन सुराणा, दाऊ दयाल हर्ष, एडवोकेट अशोक प्रजापत एवं असदरजा भाटी मंचस्थ रहे। वहीं संवाद कार्यक्रम में एडवोकेट मुमताज अली भाटी, दीपक पारीक, किशन चौधरी, विक्रम सिंह भाटी, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, आनन्द सिंह भाटी, भगवान सिंह मेडतिया, नवरतन सिंह सिसोदिया, भंवरलाल जांगिड, हुकम चन्द सोनी, महावीर सिंह चारण, जितेन्द्र राजवी, आनन्द किशोर आचार्य, भानु व्यास, निमेष सुथार, सुमन जैन, राजकुमारी मारू, इमरान केके, सार्दुल सिंह रावत, अमनदीप शर्मा, पवन सुथार, आशीष दाधीच, विष्णु साद, सांगी लाल गहलोत, दीपक गहलोत, पंकज पंवार, हनुमान मल पंवार, हनुमान सिंह चावड़ा, मण्डल अध्यक्ष अरूण जैन, विजय सिंह पडिहार, कैलाश बापेऊ, गणेश जाजडा, शिवकुमार रंगा, दिनेश महात्मा, प्रोमिला गौतम, जगदीश सोलंकी, ओमप्रकाश मीणा, अशोक मीणा ने विजय संकल्प संवाद में सहभागिता निभाई।
संचालन अशोक प्रजापत एवं अशदरजा भाटी ने किया।

error: Content is protected !!