राज्य स्तरीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता 2019 का समापन

छात्र व छात्रा वर्ग में चैंपियनशीप का खिताब जयपुर को
फिरदोस को 2.50 लाख, सानवी को 1 लाख व तनिष्क को 25 हजार का चैक भेंट
शाहपुरा( भीलवाड़ा) 25 मई
32 वीं राज्य स्तरीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता 2019 का समापन शनिवार को देर सांय नगर पालिका के तरणताल पर राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष व स्विमिंग फैडरेशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष अनिल व्यास के मुख्य आतिथ्य व प्रदेश संघ के सचिव चंद्रगुप्त सिंह चोहान की अध्यक्षता व जिला तैराकी संघ के सचिव नरेश बूलियां व पालिका उपाध्यक्ष नमन ओझा के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ।
इस प्रतियोगिता की छात्र व छात्रा वर्ग की रनिंग चेंपियनशीप जयपुर को दी गई। ग्रुप 1 व 2 के छात्र वर्ग में जयपुर ने 180 अंक तथा छात्रा वर्ग में जयपुर ने 230 अंक हासिंल कर यह खिताब जीता। इसी प्रकार व्यक्तिगत चेंपियनशीप बायज ग्रुप 1 में जयपुर के अक्षित चोधरी को, बायज ग्रुप 2 में उदयपुर के युग चेलानी को तथा गल्र्स गु्रप 1 में जयपुर के कनिष्क कुमावत को तथा गल्र्स ग्रुप 2 में जयपुर की तेजस्विनी शर्मा को दी गई। सभी अतिथियों ने विजेताओं को ट्राफी प्रदान की।
समापन मौके पर राजस्थान तैराकी संघ की ओर से पूर्व में घोषित प्रोत्साहन पुरूस्कार के तहत पुना में संपन्न हुई 2018 की जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए फिरदोस कायमखानी के 400 मीटर व्यक्तिगत मिडले में गोल्ड मेडल, 200 मीटर बटर फ्लाई में गोल्ड मेडल व 100 मीटर बटर फ्लाई में सिल्वर मेडल जीतने पर दो लाख 50 हजार रू का चैक प्रदान किया गया। इसी प्रतियोगिता में सानवी कुमावत के 50 मीटर बेक स्ट्रोक में गोल्ड मेडल जीतने पर एक लाख रू का चैक तथा तनिष्क कस्वां के 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में कास्यं पदक जीतने पर 25 हजार रू का चैक भेंट किया गया।
आयोजन सचिव व जिला तैराकी संघ के सचिव नरेश बूलियां ने बताया कि नेशनल प्रतियोगिता के लिए राजस्थान टीम का चयन भी शाहपुरा में कल किया जायेगा।
समापन मौके पर संबोधित करते हुए राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष व स्विमिंग फैडरेशन आफ इंडिया के उपाध्यक्ष अनिल व्यास ने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में तैराकों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर करीब डेढ दर्जन नये रिकार्ड कायम किये है। इन तैराकों को उचित प्रशिक्षण दिया जायेगा ताकि राजकोट में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान को यह सर्वाधिक पदक दिला सके।
अंत में अगले वर्ष सब जूनियर व जूनियर तैराकी प्रतियोगिता जयपुर में कराने के संकल्प व पूरी तैयारी के साथ जयपुर में मिलने का आव्हान किया गया। महाव्रत गौतम सिंह ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!