सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता-2019 का आगाज 14 जुलाई से

जयपुर, 12 जुलाई (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी, जयपुर द्वारा सिन्धी भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये राज्य स्तरीय सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता-2019 के ऑडिशन राउण्ड 14 जुलाई को अजमेर से प्रारम्भ किये जा रहे हैं।
अकादमी प्रशासक एवं जयपुर संभागीय आयुक्त श्री के0सी0वर्मा ने बताया कि विगत् वर्ष की अपार सफलता को देखते हुए राज्य के 5 से 50 वर्ष की आयु वर्ग के नवोदित सिन्धी गायक कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिये यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण (ऑडिशन राउण्ड) के अन्तर्गत राज्य के चार शहरों अजमेर में 14 जुलाई को, जयपुर में 21 जुलाई को, उदयपुर में 28 जुलाई को तथा कोटा में 4 अगस्त को स्थानीय पूज्य सिन्धी पंचायतों/सिन्धी संस्थाओं के सहयोग से आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को अकादमी की ओर से प्रशस्ति पत्र भी दिये जायेंगे।

अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि प्रथम चरण में उक्त शहरों के प्रतिभागियों में से प्रत्येक शहर से केवल तीन-चार प्रतिभागियों का चयन कर उन्हें द्वितीय चरण (फाईनल प्रतियोगिता) हेतु आमंत्रित किया जायेगा। प्रतियोगिता का फाईनल 11 अगस्त को जयपुर में आयोजित किया जायेगा, जहां प्रथम चरण के चयनित प्रतिभागी को भाग लेने के लिये अकादमी नियमानुसार यात्रा भत्ता भी देय होगा। फाईनल प्रतियोगिता के विजेता को प्रथम पुरस्कार में 31 हजार, द्वितीय पुरस्कार 21 हजार एवं तृतीय 11 हजार की इनामी राशि के साथ 5-5 हजार के तीन सांत्वाना पुरस्कार के अलावा सभी शेष फाईनलिस्ट को 1-1 हजार रू. की सांत्वना राशि भी प्रदान की जायेगी।

(ईश्वर मोरवानी)
सचिव

error: Content is protected !!