रोटरी मरुधरा को मिले 12 पुरस्कार

सर्वश्रेष्ठ अध्यक्ष हर्ष, सर्वश्रेष्ठ सचिव बने बवेजा, बीकानेर रोटेरियन ने मनाई खुशियाँ
रोटेरियन आनन्द आचार्य रहे थाईलैण्ड यात्रा पुरस्कार के विजेता

बीकानेर, सेवा, परोपकार और जनहितार्थ कार्यों में सदैव अग्रणी भूमिका निभाने वाले रोटरी क्लब को दुनिया में बड़े ही अदर और सम्मान की दृष्टी से देखा जाता है। चाहे दुनिया को पोलियो मुक्त करवाना हो या बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना हो, रोटरी क्लब सदैव अग्रणी की भूमिका में रहा है।

पूर्वाध्यक्ष आनंद आचार्य ने बताया की, गत रविवार को जोधपुर स्थित पांच सितारा होटल ताज हरी महल में रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3053 का आभार कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके अंतर्गत गत सत्र में डिस्ट्रिक्ट प्रांतपाल प्रियेश भंडारी के नेतृत्व में विभिन्न क्लब द्वारा किये गए सेवा कार्यों की जानकारी दी गयी। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व सेवा कार्यों के लिए क्लब और रोटरी साथियों को सम्मानित भी किया गया।

इस कार्यक्रम में जोधपुर रोटरी से जुड़े केंद्रीय जलशक्ति विभाग के मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई साथ ही गत सत्र में रोटरी द्वारा किये गए सेवा कार्यों की सराहना करी।
क्लब के शुभकरण चैधरी ने बताया की समाज ने निरंतर किये गए सेवा कार्यों की डिस्ट्रिक्ट स्तर के इस महाआयोजन में सराहना की गई। क्लब अध्यक्ष रोटे पुनीत हर्ष को बेस्ट अध्यक्ष का खिताब मिला तो क्लब सचिव को अपनी सेवाओं और सहयोग के लिए सर्वश्रेष्ठ सचिव के सम्मान से नवाजा गया। इसके अतिरिक्त क्लब को बेस्ट वाइब्रेंट क्लब, मोस्ट एक्टिव क्लब, बेस्ट सर्विस प्रोजेक्ट आदि सहित कुल 12 सम्मान से नवाजा गया।
कार्यक्रम के अंत मे रोटेरियन आनन्द आचार्य को चार दिवसीय थाईलैण्ड यात्रा के विजेता के रूप मे पुरस्कृत किया गया।
क्लब के वरिष्ठ साथी शकील अहमद ने बताया की क्लब की इस ऐतिहासिक सफलता पर बीकानेर रोटरी क्लब में प्रसन्नता जाहिर की गई, साथ ही इस आयोजन में हिस्सा ले कर आये क्लब साथियों का पूर्व सहायक प्रांतपाल के नेतृत्व में आंबेडकर सर्किल माल्यार्पण कर स्वागत किया।

रोटे सी.ए. संजय विजय ने बताया की गत सत्र में रोटे पुनीत हर्ष की क्लब अध्यक्षत व राजेश बावेजा के सचिव कार्यकाल मे रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा द्वारा 120 से अधिक सेवा कार्यों को पूर्ण किया गया। जिनमे सेटेलाइट अस्पताल में विभिन्न वार्ड एवम जांच कक्ष का नवीनीकरण, बीकानेर पुलिस रेंज के साथ मिलकर नशा मुक्ति अभियान एक संकल्प, बेजुबान पक्षियों की सेवार्थ 5000 से अधिक पालसियों का वितरण साथ ही उनके रहने के लिए बर्ड हाउस का निर्माण, प्यासे जीव की प्यास बुझाने के लिए विभिन्न स्थानों पर जल मंदिर एवम् वाटर कूलर की स्थापना, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अनेक बालिकाओं का शिक्षण शुल्क वहन करना, बच्चों के जीवन में आने वाली नेत्र सम्बंधित समस्याओं को जांच कर उनका इलाज करवाना, विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में दन्त एवम् चिकित्सीय जांच शिविर लगवाना, रक्तदान शिविर का आयोजन, विभिन्न क्षेत्रों में वृक्षारोपण करवाना एवम् उनकी देखभाल के लिए ट्री गार्ड लगवाना आदि प्रमुख हैं।

error: Content is protected !!