उत्तर पष्चिम रेलवे की स्टॉल को समस्त जोनल रेलवे में प्रथम स्थान

64वें रेल सप्ताह राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह 2019 में रेल मेला में स्टॉल रही आकर्षण का केन्द्र, भारी संख्या में लोगो ने किया अवलोकन

उत्तर पष्चिम रेलवे की स्टॉल को उत्तर रेलवे के अम्बाला में आयोजित 64वें रेल सप्ताह राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह 2019 में रेल मेला प्रदर्षनी में समस्त जोनल रेलवे में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।
उत्तर पष्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार 64वें वार्षिक रेल राष्ट्रीय समारोह 2019 के दौरान अम्बाला में आयोजित प्रदर्षनी में भारतीय रेलवे के जोनल रेलवे ने भाग लिया, जिसमें भारतीय रेल की गौरवपूर्ण इतिहास, प्रयासों व नवप्रवर्तनों, नई तकनीकी दक्षता सहित विकास, उपलब्धियों एवं भविष्य की योजनाओं की झलक को मनमोहक रूप से प्रदर्षित किया गया।
प्रदर्षनी में उत्तर पष्चिम रेलवे की स्टॉल राजस्थानी संस्कृति को दर्षाती हुई लोगों के बीच मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही, जिसमें विभिन्न मॉडल तथा आकर्षक प्रस्तुतियों के साथ रेलवे की यात्रा को भी दर्षाया गया साथ ही मण्डलों में यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देष्य से किये गये नवाचारों व अपनाई गई अत्याधुनिक तकनीकी को अपनी स्टॉल में प्रदर्षित किया। उत्तर पष्चिम रेलवे की स्टॉल पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्षको का आवागमन रहा तथा उन्होनें उत्तर पष्चिम रेलवे की यात्रा की सराहना की। उत्तर पष्चिम रेलवे की स्टॉल पर प्रदर्षित मदों तथा मॉडल व लोगों के आकर्षण को देखते हुये सभी गणमान्य व्यक्तियों ने भी इसकी भूरि-भूरि प्रषंसा की। स्टॉल पर राजस्थानी संस्कृति की झलक तथा राजस्थानी साफा (पगडी) का विषेष आकर्षण रहा।
समारोह के समापन के अवसर पर प्रदर्षनी में पुरस्कारों की भी घोषणा की गई, जिसमें उत्तर पष्चिम रेलवे को समस्त जोनल रेलवे में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।
समस्त जोनल रेलवे का पुरस्कार श्री टी.पी. सिंह, महाप्रबंधक-उत्तर रेलवे/उत्तर पष्चिम रेलवे द्वारा प्रदान किया गया, इसी श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार पूर्वोत्तर रेलवे को प्रदान किया गया। इसके साथ ही उत्तर पष्चिम रेलवे के बीकानेर और जोधपुर मण्डल की सांस्कृतिक टीम को भी विषेष पुरस्कार प्रदान किया गया।
इस अवसर पर सुश्री अर्चना जोषी, अपर महाप्रबंधक-उत्तर रेलवे सहित रेल अधिकारीगण कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

Leave a Comment

error: Content is protected !!