पायलट का सपना युवा कार्यकर्ता साकार करेंगे – आज़ाद सिंह

हमारी विधानसभा हरित विधानसभा महाभियान के तहत ग्राम पंचायत बाड़मेर आगोर, ग्राम पंचायत मूढ़ों की ढाणी , ग्राम पंचायत जसाई व ग्राम पंचायत खुडासा में कार्यक्रम आयोजित किए गए ।
हरित विधानसभा कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के पर्यावरण सरंक्षण के सन्देश को हर बूथ स्तर तक पहुंचाया जा रहा है।
इसी कड़ी में ग्राम पंचायत बाड़मेर आगोर के लालाणीयों की ढाणी के राजकीय विद्यालय, बाड़मेर मगरा के दान जी होदी स्थित आदर्श बाल भारती विद्यालय, मूढ़ों की ढाणी के राजस्व गांव पुरोहितों की बस्ती, ग्राम पंचायत जसाई के राजीव गांधी सेवा केंद्र व खुडासा ग्राम पंचायत में पौधारोपण किया जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण जन, पंचायत स्तर के जन प्रतिनिधि युवा व वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।
कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए युवा नेता आज़ाद सिंह बाड़मेर ने पर्यावरण के प्रति हमारी नैतिक जिम्मेदारी के बारे में बताया और कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता का यह दायित्व बनता है कि यह अपने अपने घर मे एक पौधा जरूर लगवाएं व पर्यावरण संरक्षण के लिए हम प्रतिबद्ध होकर इनकी देखभाल करे । बाड़मेर ने बताया कि हरित विधानसभा महाभियान पिछले कई दिनों से बाड़मेर विधानसभा के ग्राम पंचायतों में चल रहा है और
भारतीय समाज आदिकाल से पर्यावरण संरक्षण की भूमिका निभाता रहा है । हमने प्रकृति प्रेम को सर्वोपरि रखा है । इसका कारण यह है की हमारे वेंदो, उपनिषदों ,पुराणों एवं धार्मिक ग्रन्थों में पेड़ पौधों के महत्व को बताया गया है इसलिए बाड़मेर ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि हमे पायलट के सन्देश को साकार करते हुए प्रत्येक ग्राम में अधिकाधिक पौधे लगवाने होंगे ।
आगामी दिनों में विभिन्न ग्राम पंचायतों में इसी तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा ।

error: Content is protected !!