देहदान महादान कार्यक्रम का आयोजन किया

जयपुर। आज दोपहर 1.30 बजे महर्षि दादिच जयंती के अवसर पर सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय के एनाटोमी विभाग ने देहदान महादान कार्यक्रम का आयोजन किया।
कार्यक्रम का आरम्भ महाविद्यालय के प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. सुधीर भंडारी, अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. अमरजीत मेहता, डॉ. आई डी गुप्ता, डॉ. एस एम शर्मा डॉ. दीपक माथुर के साथ विभागअध्य्क्ष डॉ. चंद्रकला ने दीप प्रज्जलित के साथ महर्षि दादिच की प्रतिमा को माल्यार्पण कर कार्यक्रम आरम्भ किया।
कार्यक्रम के स्वागत में डॉ. चंद्रकला ने समस्त आगन्तुको का धन्यवाद देते हुए बताया विभाग की तरफ से देहदानियो के लिए देह लाने की सुविधा निषुल्क उपलब्ध है उनके लिए प्राचार्य महोदय के आदेश से हॉस्पिटल की एम्बुलेन्स सुविधा 24 घण्टे उपलब्ध है जिसका कोई षुल्क नही लिया जाता ये ही नहीं अगर देहांत रात्रि को हुआ ही और परिवारजन सुबह देह देना चाहें तो उसके लिए कोल्ड यंत्र विभाग उपलब्ध कराता है डॉ. चन्द्रकला प्राचार्य डॉ. भंडारी को धन्यवाद दिया की श्रीमान ने विभाग के डिस्कसन हॉल को पूर्ण वातानुकूलित कराया जिससे गर्मियों में विद्यार्थीओ को लाभ मिला।
कार्यक्रम में देहदान महादान का पोस्टर विमोचन भी किया गया। जबकि स्टेज का संचालन डॉ. प्रेक्षा शर्मा व डॉ. पंकज शर्मा ने किया।
प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने अपने भाषण में बोले चिकित्सा महाविद्यालय समस्त देहदानियो का दिल से स्वागत करता है साथ ही उनके परिजनों का की उन्होंने ना सिर्फ अपने बड़ो की इच्छा पूर्ण की अपितु महाविद्यालय के छात्रों हेतू देह उपलब्ध कराई।
इस कार्यक्रम में पहली बार प्राचार्य डॉ. भंडारी के अथक प्रयाश से 21 देहदानी परिवारों को प्रमाण पत्र दे सम्मानित भी किया गया।

error: Content is protected !!