राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैंपियनशिप -2019 – गोवा को पराजित कर राजस्थान फाइनल में

· गोवा को पराजित कर राजस्थान फाइनल में ।
· पूल बी में मध्यप्रदेश को केरल ने 10 विकेट से हराया ।

उदयपुर ,1 दिसंबर। राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैंपियनशिप 2019 के दूसरे दिन रविवार को राजस्थान ने अपने दूसरे मैच में गोवा को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पूर्व राजस्थान ने अपने उद्घाटन मैच में प. बंगाल को हराया था।
नारायण सेवा संस्थान के एयरपोर्ट रोड डबोक स्थित नारायण दिव्यांग स्पोर्ट्स एकेडमी मैदान पर राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ।गोवा की टीम ने बीस ओवर के मैच में 7 विकेट गंवाकर राजस्थान को 175 रन का कठिन लक्ष्य दिया। गोवा के हरफनमौला खिलाड़ी संदीप ने 54 गेंदों में चार चौकों की मदद से 64 रन बनाए तथा राजस्थान के 3 विकेट भी चटकाए । संदीप के साथ राहुल डामोर ने अच्छा साथ निभाते हुए 40 गेंदों में 49 रन के व्यक्तिगत स्कोर का योगदान किया। गोवा की टीम को रनआउट के एक के बाद एक 6 झटके लगे।
क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया एवं राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ द ब्लाइंड के संयुक्त तत्वावधान में चल रही इस चैंपियनशिप में गोवा के मजबूत लक्ष्य का पीछा राजस्थान ने धीमी गति से किया। 51 रन के स्कोर पर जब उसके 3 विकेट गिर गए तो लगा कि गोवा इस मुकाबले को अपनी झोली में समेट लेगा। तभी पांचवें क्रम पर बैटिंग करने आए इरफान ने प्रदीप सिंह के साथ गोवा की गेंदबाजी की जो धुनाई शुरू की, उससे मायूस राजस्थान के खेमे में जबरदस्त उत्साह देखा गया । इन दोनों खिलाड़ियों ने 50 गेंदों में 80 रन की साझेदारी कर राजस्थान टीम की जीत की नींव को पुख्ता कर दिया। इरफान ने 3 चौकों की सहायता से मात्र 28 बॉल में 46 रन बनाए। राजस्थान ने 3 गेंद और 4 विकेट शेष रहते हुए निर्धारित लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया । पूल ए के फाइनल में अपनी जगह बना ली। इरफान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!