राहुल सच्चे गांधी भी नहीं, होते तो माफी मांग लेते-देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
जयपुर, 15 दिसम्बर।
‘मैं गांधी हूॅ वीर सावरकर नहीं’ वाले बयान पर पूर्व शिक्षा मंत्री राजस्थान एवं उत्तर विधानसभा विधायक वासुदेव देवनानी ने राहुल गांधी पर बयानी प्रहार किया है। देवनानी ने कहा कि जो कभी कष्ट नहीं झेला हो, राष्ट्रहित में एक दिन जेल नहीं गया हो वह क्रांतिकारी सावरकर जी कैसे बन सकता है? सावरकर जी बनने के लिए वीर बनना पडता हैै। राष्ट्र के लिए दो बार कालापानी की सजा काटनी पडती है। कई राते जेल में रहकर हड्डियां गलानी पडती है जो राहुल गांधी के लिए इस जन्म तो दूर तीन जन्म में भी संभव नहीं है।
देवनानी ने कहा कि वीर सावरकर पर बचकाने बयान देकर राहुल ने न केवल विश्व पटल पर भारत की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है बल्कि वीर सावरकर जैसे महामपुरूष में श्रद्धा रखने वाले 130 करोड भारत की देशभक्त जनता के दिलों को ठेस पहुंचाया का काम है जो कभी क्षम्य नहीं किया जाएगा। इस अपमान का बदला जनता समय आने पर निश्चित रूप से लेगी।
देवनानी ने कहा कि राहुल गांधी सच्चे महात्मा गांधी भी नहीं है अगर वे गांधी होते तो मंच से वीर सावरकर जैसे महान क्रांतिकारी पर ऐसे बचकाना बयान नहीं देते। अगर महात्मा गांधी आज जिन्दा होते तो शायद राहुल को ‘मैं गांधी हूं, वीर सावरकर नहीं’ जैसे बयान पर माफ नहीं करते। महात्मा गांधी स्वयं बयान पर माफी मांगते।

error: Content is protected !!