पी0 बी0 एम0 ट्रोमा सेंटर का “क्लब फुट” बना राज्य का द्वितीय बड़ा क्लब फुट

बीकानेर 27 दिसम्बर । पी0 बी0 एम0 ट्रोमा ट्रॉमा सेंटर में “सी0 टी0 ई0 वी0” क्लिनिक “क्लब फुट” के 12 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में ट्रोमा सेंटर प्रभारी डॉ0 बी0 एल0 खजोटिया ने उपचाराधीन बच्चों की विशेष नियमित जांच की तथा उन्हें गर्म कपड़े भेंट किये । कार्यक्रम में डॉ0 दिनेश झाझड़िया, डॉ0 रमेश चारण, मेल नर्स कमलकांत कलावरिया, पूनम सिंह ने सेवाएं अर्पित की । बच्चों को उपकरण एवं उपहार “क्योर” अंतराष्ट्रीय संस्था की ओर से भेंट किये गये है ।
संस्था की जिला कार्यक्रम समन्वयक प्रिया कुमारी ने बताया कि टेढे मेढ़े पांवों के इलाज के लिये पी0बी0 एम0 ट्रोमा सेंटर ” क्लब फुट ” में 613 बच्चे पंजीकृत है जिनके प्लास्टर, विशेष जूते, ऑपरेशन के सामान निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा हैं । कार्यक्रम में क्लब फुट के नोडल ऑफिसर डॉ0 बी0 एल0 खजोटिया के निर्देशन में प्रति माह लगभग 30 बच्चों को विशेष जूते उपलब्ध कराए जाते है ।
ट्रोमा सेंटर प्रभारी डॉ0 बी0 एल0 खजोटिया ने बताया कि ट्रोमा सेंटर का सी0 टी0 ई0 वी0 क्लिनिक “क्लब फुट” राज्य का द्वितीय सबसे बड़ा केंद्र है जहां बीकानेर संभाग के बच्चों के जन्मजात टेढे मेढ़े पांव के इलाज की विशेष व्यवस्था है । डॉ0 खजोटिया ने कार्यक्रम में नई दिल्ली में आयोजित अंतराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में देश विदेश के चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुभव साझा किए ।

(डॉ0 बी0 एल0 खजोटिया)
मोबाइल 9414242811

error: Content is protected !!