अखबारों की प्रसार संख्या की होगी जांच

कमेटी निष्पक्षता और गहनता से एक माह में करेगी जांच
बीकानेर, 8 जनवरी। जिले से प्रकाशित हो रहे दैनिक, साप्ताहिक और पाक्षिक अखबारों के प्रसार संख्या की अगले एक माह में सम्पूर्ण जांच की जाएगी। सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्तालय द्वारा बुधवार को इस सम्बंध में आयोजित वीडियो काॅन्फ्रेसिंग कर संभाग कार्यालय को इस सम्बंध में निर्देश जारी किए। वीसी के दौरान निर्देशित किया गया कि राजकीय विज्ञापनों के लिए मान्यता प्राप्त अखबारों की प्रसार संख्या की जांच के सम्बंध में कमेटी का गठन किया जाए यह कमेटी निष्पक्ष रूप से इन अखबारों की जांच कर रिपोर्ट आयुक्तालय भेजेगी।
उपनिदेशक की अध्यक्षता में गठित होगी समिति
प्रसार संख्या के समस्त प्रकार के दावों की जांच के लिए संभाग मुख्यालय पर सूचना एवं जनसम्पर्क उपनिदेशक विकास हर्ष की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में सहायक जनसम्पर्क अधिकारी व वरिष्ठ सहायक को शामिल करते हुए समिति का गठन किया गया है। यह समिति जांच के बाद समस्त तथ्य आयुक्तालय में भिजवाएगी।
22 प्वाइंट में देनी होगी रिपोर्ट
वीसी में निर्देश दिए गए कि जांच रिपोर्ट में प्रकाशित कुल अंकों की संख्या, मुद्रणालय का स्थान, मुद्रण मशीन, मुद्रणालय का गत एक वर्ष का बिजली का बिल, अखबारी कागज का विवरण, एंजेन्ट व हाॅकर की प्रति अंक कमीशन सहित विभिन्न 22 बिन्दुओं पर जांच करते हुए रिपोर्ट भेजी जाए। वीसी में बताया गया कि जिन अखबारों की प्रिटिंग प्रेस जिस स्थान पर स्थापित है उस अखबार की प्रसार संख्या की जांच उसी जिले के अधिकारी द्वारा की जाएगी।

error: Content is protected !!