स्मार्ट मीटर के नाम पर लगाए जा रहे तेज गति के मीटर के ख़िलाफ़ आक्रोश

निजी बिजली कंपनी बीकेईएसएल द्वारा बीकानेर शहर में स्मार्ट मीटर के नाम पर जबरन तेज गति के मीटर लगाए जा रहे है जिसके विरोध में मोहन सुराणा की अगुवाई में कलेक्ट्रेट परिसर में बिजली मीटर जलाकर विरोध कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।
मोहन सुराणा ने बताया बिजली कंपनी बीकेईएसएल द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के पुराने मीटर हटाकर स्मार्ट मीटर बताकर नये मीटर लगाए जा रहे है उक्त मीटर बिना किसी बिजली खपत के स्वत् ही चलते है 25 डिग्री से ऊपर के तापमान में ये मीटर ओर ज्यादा तेज गति से चलेंगे इस मीटर का लैब टैस्टिंग का सर्टिफिकेट मांगे जाने पर उपभोक्ता को झूठे मुकदमे का भय दिखाया जाता है जिससे आमजन में भारी रोष है और बीकानेर शहर में बिजली कंपनियों की मनमानी नही चलने देंगे अगर मीटर चेंज करने की हठधर्मिता बिजली कंपनी द्वारा नही छोड़ी गई तो आगामी दिनों में कंपनी के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
श्याम सिंह हांडला ने कहा बीकानेर के कांग्रेसी विधायक व बिजली विभाग के मंत्री डॉ बी.डी. कल्ला ने 2 साल पहले कलेक्ट्रेट पर धरना देकर कहा था हमारी सरकार आएगी तो बिजली कंपनी का निजीकरण समाप्त करेंगे अब 1 साल से कल्ला स्वयं बिजली मंत्री है और आमजन को राहत देना तो दूर तेज गति के मीटर लगाकर उपभोक्ता पर भार डाला जा रहा है उससे मंत्री जी और बिजली कंपनियों की साठगांठ नजर आती है।
आज के प्रदर्शन में भूपेंद्र शर्मा,सुरेश शर्मा,फारुख पठान,मनीष सोनी,सलीम जोइया,मोहन पूनिया,अरुण जैन,विजय सिंह पड़िहार, विनोद करोल,जेठमल नाहटा,मुकेश पंवार,नरसिंह सेवग,दुष्यन्त तंवर,अनूप गहलोत,बजरंग खोसल,पवन भाटी,विमल पारीक,पंकज अग्रवाल,नवीन पारीक,विक्रम राजपुरोहित उपस्थित रहे।

मनीष सोनी
जिला प्रवक्ता, भाजपा बीकानेर(शहर)
9829291257

Leave a Comment

error: Content is protected !!