यात्री सुविधाओं को बढ़ाने पर परिचर्चा

मण्डलों के वाणिज्य तथा परिचालन प्रबन्धकों के साथ महाप्रबन्धक की बैठक

आज उत्तर पष्चिम रेलवे मुख्यालय में यात्री सुविधाओं की वृद्धि हेतु चारों मण्डलों- जयपुर, जोधपुर, बीकानेर व अजमेर के वरि. मण्डल वाणिज्य प्रबन्धकों तथा वरि. मण्डल परिचालन प्रबन्धकों की बैठक महाप्रबन्धक के साथ सम्पन्न हुई।
उत्तर पष्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार उत्तर पष्चिम रेलवे चारों मण्डलों -जयपुर, जोधपुर, बीकानेर व अजमेर के वरि. मण्डल वाणिज्य प्रबन्धकों तथा वरि. मण्डल परिचालन प्रबन्धकों की बैठक महाप्रबन्धक श्री आनन्द प्रकाष के साथ सम्पन्न हुई। इस बैठक में मुख्यालय के सभी विभागाध्यक्षों के साथ वाणिज्य एवं परिचालन विभाग से सम्बन्धित समस्त अधिकारीगण भी उपस्थित थे।
महाप्रबन्धक श्री आनन्द प्रकाष ने यात्रियों सुविधओं पर विषेष जोर देते हुए मण्डल अधिकारियों को बेहतर सेवायें उपलब्ध कराने हेतु निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाओं तथा अन्य कार्यों के सम्बन्ध मंे मण्डल अधिकारी नियोजन के साथ-साथ कार्य पूर्ण होने पर भी यह सुनिष्चित करें कि कार्य उद्देष्य की पूर्ति करता है तथा यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराता है। स्टेषन पर टिकट बुक करते समय यात्रियों को कम समय लगे इसके लिए क्यू टाइम मॉनिटरिंग की आवष्यकता पर महाप्रबन्धक ने बल दिया।
खान-पान सेवाओं में गुणवत्ता सुधार की निगरानी के लिए मण्डल अधिकारियों को निर्देषित किया गया साथ ही विभिन्न रेलखण्डों पर टिकट विक्री का विष्लेषण कर टिकट चैकिंग को सुदृढ़ करने की बात भी कही गई। विभिन्न मसलों पर मण्डल अधिकारियों को आ रही परेषानियों के लिए सम्बन्धित विभागाध्यक्षों से सीधा सम्वाद हुआ, जिससे त्वरित निराकरण सम्भव हो सकेगा।
महाप्रबन्धक श्री आनन्द प्रकाष ने गैर किराया राजस्व बढ़ाने के लिए विभागाध्यक्षों के साथ-साथ मण्डल अधिकारियों को निर्देषित किया तथा गाड़ियों की समयपालनता सुनिष्चित करने पर बल दिया।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

नोटः- उत्तर पष्चिम रेलवे का आप फेसबुक एवं ट्वीटर पेज /NWRailways पर भी अवलोकन कर सकते है।

error: Content is protected !!