*एसपी व डिप्टी एपीओ, 4 माह मे थाने मे दूसरी मौत*

अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक मेहरड़ा पहुंचे बाड़मेर ,धरनार्थियों से वार्ता जारी
बाड़मेर ग्रामीण थाने मे हुई दलित युवक की मौत के मामले ने सरकार ने गंभीरता दिखाते हे बाडमेर एस पी और डिप्टी एस पी को एपीओ कर दिया है । बाडमेर मे पिछले डेढ साल मे 4 एस पी एओ हुए है । सरकार ने आदेश जारी कर बाडमेर एस पी शरद चौधरी तथा डिप्टी एस पी विजय सिह को ए पी ओ कर दिया है । दलित समाज के सेकड़ो लोग मोर्चरी के आगे धरने बैठे हैं ,भारी विरोध के बीच जिला कलेक्टर अंशदीप ,अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ,जोधपुर रेंज महानिरीक्ष नवज्योति गोगई वार्ता के लिए धरनार्थियों पहुँच शव उठाने की समझाईस कर रहे हैं ,दलित समाज एक करोड़ रूपये मुआवजा और आश्रित को सरकारी नौकरी और दोषी पुलिसकर्मीयो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज की मांग पर अड़े हुए हैं ,अभी तक शव का पोस्ट मार्टम नहीं हुआ ,

*क्या है मामला*
बाडमेर के ग्रामीण थाने मे बुधवार को हमीरपौर निवासी दलित युवक जीतू खटीक की मौत हो गई है थी । पुलिस ने जितू को चोरी के आरोप मे पकडा था लेकिन जीतू के खिलाफ थाने मे कोई मामला दर्ज नही था । इस मामले को लेकर लोगो मे जबरदस्त आक्रोश है । एस पी शरद चौधरी ने कल ही थाना प्रभारी दीप सिह को सस्पेंड कर दिया था और पूरे थाने को लाइन हाजिर कर दिया था । लेकिन मामले को बढता व जनता को विरोध देखतें हुए सरकार ने एस पी व डिप्टी एस पी को एपीओ कर दिया ।

4 माह मे थाने मे दूसरी मौत*
बाडमेर मे पिछले 4 माह में पुलिस कस्टडी में दूसरी मौत है इससे पहले बालोतरा मे आरटीआई कार्यकर्ता जगदीश गोलिया की भी थाने मे मौत हो गई थी ।
15 माह में बाड़मेर में 4 एसपी एपीओ*
23 नवम्बर को 2018 मनीष अग्रवाल,22 सितंबर 2019 को शिवराज मीणा हो चुके है एपीओ
वही 27 फरवरी को शरद चौधरी को किया जा चुका है एपीओ

chandan singh bhati
7597450029

error: Content is protected !!