अखिल भारतीय सिन्धी लेखक एवं कवि सम्मेलन 15 मार्च को जोधपुर में

जयपुर, 4 मार्च (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी, जयपुर द्वारा जोधपुर की सिन्धी वेलफेयर एण्ड मेडीकल सोसाइटी के सहयोग से सिन्धु महल, जोधपुर में 15 मार्च, 2020 को एक दिवसीय अखिल भारतीय सिन्धी लेखक एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा।
अकादमी प्रशासक एवं जयपुर संभागीय आयुक्त श्री के0सी0वर्मा ने बताया कि सम्मेलन के प्रथम सत्र में ’’राजस्थान जा कहाणीकार ऐं उन्हनि जो रचना संसार’’, दूसरे सत्र में ’’गुजिरियल बिनि दहाकनि में महिला लेखन’’, विषयों पर चर्चा की जायेगी। अकादमी सचिव श्री ईश्वर मोरवानी ने बताया कि सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में अकादमी द्वारा वर्ष 2019-20 में आयोजित अखिल भारतीय सिन्धी कहानी एवं एकांकी आलेख प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया जायेगा तथा खुले सत्र में साहित्यकार अपने-अपने विचार प्रकट करेंगे। सम्मेलन में देशभर से लगभग 100 साहित्यकारों के भाग लेने की संभावना है।
सिन्धी वेलफेयर एण्ड मेडीकल सोसाइटी के अध्यक्ष श्री कन्हैया लाल टेवानी ने बताया कि सम्मेलन के समन्वयक अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष श्री हरीश भेरवानी एवं सम्मेलन के संयोजक जोधपुर के वरिष्ठ रंगकर्मी श्री हरीश देवनानी होगें। उन्होंने बताया कि शाम 6.00 बजे से अखिल भारतीय सिन्धी कवि सम्मेलन एवं मुषायरे का आयोजन किया गया है। जिसमें देशभर के लगभग 20 कवि अपनी काव्य प्रस्तुंति देंगे।

(ईश्वर मोरवानी)
सचिव

error: Content is protected !!