ब्लू स्टार ने वायरस डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी के साथ नए उत्पादों और समाधानों का शुभारंभ किया

जयपुर, अक्टूबर, 2020- एयर कंडीशनिंग और कमर्शियल रेफ्रिजरेशन की प्रमुख कंपनी ब्लू स्टार लिमिटेड ने वायरस डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी (वीडीटी) के साथ विभिन्न रेंज के उत्पादों और समाधानों के शुभारंभ की घोषणा की है।
वायरस डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी के साथ ब्लू स्टार के उत्पादों और समाधानों की नई रेंज 99.9 प्रतिशत प्रभावकारिता के साथ कोविड-19 सहित वायरस को समाप्त करने की क्षमता रखती है, जब हवा इन प्रणालियों से गुजरती है।
वीडीटी नई वास्तविकता के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए कंपनी की नई श्रेणी के सलूशन्स का एक पार्ट होगा। वायरस डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी के अधिकांश घटकों को क्षेत्र में मौजूदा एसी सिस्टम के दोनों सेंट्रल और यूनीटरी में आसानी से फिट होने के लिए भी डिजाइन किया गया है। यह वीडीटी सलूशन्स सभी घरों, एटीएम, शोरूम, रेस्तरां, कार्यालय, या बड़े व्यावसायिक स्थानों जैसे मॉल, सिनेमा थिएटर और हवाई अड्डे में सभी एयर कंडीशनिंग एप्लिकेशन्स के लिए उपयोगी होगा। यह ध्यान रखना उचित है कि प्रोडक्ट सरकार द्वारा निर्धारित अनिवार्य सावधानियों, जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, हैंड सैनीटाइजर्स का उपयोग और सरफेस हाइजीन का अभ्यास करने का विकल्प नहीं है।
ब्लू स्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बी. थियागराजन कहते हैं, “वायरस डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी एयर कंडीशन्ड स्पेस में कोविड-19 सहित वायरस से अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करती है। इंसान के लिए पूरी तरह से सुरक्षित होने के अलावा, उपरोक्त तकनीक उन कम्पोनेंट्स को भी प्रदान करती है जो गैर-खतरनाक, पर्यावरण के अनुकूल, दुनिया भर में प्रमाणित और स्वीकृत हैं। उत्पादोंऔर समाधानोंकी नई श्रृंखला, जब सरकार द्वारा अनिवार्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते समय उपयोग की जाती है, तो वातानुकूलित स्थानों के अंदर मानव को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगी।”

निम्न कम्पोनेंट्स में से एक कम्पोनेंट् वीडीटी का महत्वपूर्ण पार्ट बनता हैः
1. ‘लिविनगार्ड‘ फिल्टरः

ब्लू स्टार ‘लिविनगार्ड‘ फिल्टर ऑफर करता है,जो अपने सकारात्मक चार्ज के माध्यम से, कोविड-19 एवं अन्य रोगाणुओं जैसे एक शक्तिशाली चुंबक सहित नकारात्मकचार्जड वायरस को आकर्षित करता है, और इस फिल्टर के माध्यम से उन्हें पूरी तरह से निष्क्रिय कर देता है।
2. यूवीसी इमिटर्स:

ब्लू स्टार ने अपने वीडीटी श्रेणी सॉलूशन्स में अल्ट्रावॉइलेट कीटाणुनाशक इराडिएशन या यूवीजीआई टेक्नोलॉजी को भी एकीकृत किया है। यूवीसी इमिटर्स एयर कंडीशनिंग सिस्टम में रखे गए कोविड-19 सहित उनके डीएनए / आरएनए को बदलकर वायरस को विकिरणित करते हैं। यह एयर कंडीशनर से गुजरने वाली हवा में मौजूद वायरस को प्रभावी रूप से निष्क्रिय कर देता है।
ब्लू स्टार की वीडीटी प्रोडक्ट्स और सलूशन्स की नई रेंज

‘लिविनगार्ड‘ फिल्टर के साथ रूम एसीः जब वायरस फिल्टर के माध्यम से गुजरता है तो वह निष्क्रिय हो जाता है। फिल्टर धोने योग्य है और इसकी कम से कम 3 साल की लॉन्ग लाइफ है। उत्पाद वेरिएंट में से एक पीएम2.5 का एयर प्युरीफिकेशन लेवल भी सुनिश्चित करता है।
यूवीजीआई के साथ रूम एसीः वायरस तब निष्क्रिय होता है जब हवायूवी लैंप के संपर्क से होते हुए गुजरती है। मौजूदा मशीनों पर रेट्रोफिटिंग संभव है।
लिविनगार्ड‘ फिल्टर के साथ डक्टेड एसीः जब इनडोर यूनिट के अंदर फिल्टर से हवा गुजरती है तो वायरस निष्क्रिय हो जाता है। फिल्टर धोने योग्य है और इसकी लाइफ कम से कम 3 वर्ष है। मौजूदा मशीनों पर रेट्रोफिटिंग संभव है।
यूवीजीआई के साथ डक्टेड एसी: वायरस तब निष्क्रिय होता है, जब हवा इनडोर यूनिट के अंदर स्थापित यूवी लैंप के संपर्क में आती हुई पास से गुजर रही हो। मौजूदा मशीनों पर रेट्रोफिटिंग संभव है।
ओजोन जनरेशन के साथ यूवीसी टॉवरः यह इंटेलीजेंट, मूवेबल और सीई सर्टिफाइड यूवी टॉवर गतिशील रूप से वायरस और बैक्टीरिया को निष्क्रिय करने के लिए आवश्यक डोजेज की गणना करता है। यह मुश्किल-से-पहुंच वाले स्थानों में पूर्ण कीटाणुशोधन के लिए एक ओजोन जनरेटर द्वारा संवर्धित है।
ब्लू स्टार उन सलूशन्स की भी पेशकश करता है जो इनडोर वायु गुणवत्ता, कीटाणुरहित हवा और सतहों को बेहतर बनाने में मदद करते हैं, और बड़े वातानुकूलित स्थानों में ताजी हवा को बढ़ाते हैं, जिससे इन बंद स्थानों जैसे घरों, कार्यस्थलया अस्पतालों और मॉल जैसे वाणिज्यिक स्थानों पर कोविड-19 वायरस सहित अन्य वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है।
डक्ट क्लीनिंगः ब्लू स्टार नेशनल एयर डक्ट क्लीनर एसोसिएशन का प्रमाणित सदस्य है। एनएडीसीए द्वारा प्रमाणित कंपनी के एयर सिस्टम क्लीनिंग स्पेशलिस्ट्स, प्रोजेक्ट की जटिलता की परवाह किए बिना हर बार कुशल सेवा प्रदान करते हैं। डक्ट क्लीनिंग के कारण, पूरी एयर डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम आखिरकार साफ हो जाती है।
हैंड-हेल्ड सरफेस डिसइंफेक्टेंट वैंडः ये सॉल्यूशन हैंड-हेल्ड डिवाइसेस के इस्तेमाल से मोल्ड्स, बैक्टीरिया या वायरस से संक्रमित सतहों को डीकन्टैमनेट करते हैं। वैंड का उपयोग किसी भी प्रकार के आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक या संस्थागत भवन में टैबलटॉप्स, दीवारों और अन्य सतहों को डीकन्टैमनेटिंग करने की फास्ट एक्टिंग, पोर्टेबल विधि प्रदान करने के लिए किया जा सकता है।
पोर्टेबल एयर और सरफेस डिसइंफेक्टेंटः यह मोल्ड, बैक्टीरिया या वायरस के साथ संक्रमित सतहों को डीकन्टैमनैट करने का एक अन्य तरीका है। मोबाइल यूनिट्स मल्टी-पेटेंट, उच्च आउटपुट यूवीसी तकनीक से लैस हैं। पूरी यूनिट कास्ट या व्हील्सके एक सेट पर चलती है और रूम यूनिट में पोर्टेबल है।
फ्रेश एयरवेंटिलेशन सलूशनः ट्रीटेड फ्रेश एयर यूनिट्स ताजी हवा के साथ कंडिशन्ड एयर के कमजोर पड़ने के लिए एक सलूशन् प्रदान करती हैं। फ्रेश एयर वेंटिलेशन सिस्टम हवा के कमजोर पड़ने से संक्रमण एयरोसोल्स के ट्रांसमिशन की तीव्रता को कम कर सकता है। टीएफए, निरंतर कमजोर पड़ने की प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के अलावा, क्षेत्र में अतिरिक्त सकारात्मक दबाव के कारण अन्य क्षेत्रों से इंफिल्ट्रेशन या कंटैमिनेशन को रोकने में भी मदद करेगा।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!