‘The Secret Silence of Backstage’, सफल करियर बनाने के लिए कर रही प्रेरित

किताबे हमें ज्ञान और सीख देने के साथ जीवन की परिस्थितियों में सही तरह से उन्हें लागू करने का गुड़ भी सिखाती है, किताबें पढ़कर हम प्राचीन संस्कृति से अवगत भी होते हैं और भविष्य की रुपरेखा को भी समझ पाते हैं। इतना ही नहीं, वर्तमान समय में खुद को हर हाल में आगे बढ़ाने का हुनर भी सिखाती हैं, इसी तरह इवेंट इंडस्ट्री पर निर्धारित एक किताब ‘The Secret Silence of Backstage’, इवेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को प्रेरणा दे रही है और साथ ही युवाओं को इवेंट इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए भी उत्साहित कर रही है।

कोरोना काल मे आई यह किताब न सिर्फ इवेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को बल्कि अन्य लोगों को भी बेहद पसंद आ रही है, लेखक मोहम्मद बदर द्वारा लिखी गयी किताब ‘The Secret Silence of Backstage’ उनके प्रोफेशनल लाइफ के उतर-चढ़ाव को दर्शाती है, उनके करियर के महत्वपूर्ण दिंनो और उनके महत्वकांशी अनुभव से सीखने की सीख देती है।

यह किताब उन लोगों के काफी महतवपूर्ण साबित हो सकती है जो अपना इवेंट प्लानिंग बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, जिनको तेजी से बढ़ते और लगातार बदलते बाजार में टिके रहने के लिए कुछ टिप्स की जरूरत है।

लेखक मोहम्मद बदर द्वारा लिखी गयी पुस्तक की एक विशिष्ट विशेषता है, यह समस्याओं को सुलझाने और गलतियों को स्वीकारने की सीख देती है, हर तरह के क्लाइंट को डील करने और उन्हें अच्छी सर्विस प्रदान कर उन्हें प्रीमियम क्लाइंट में तब्दील करना का ज्ञान देती है।

यह पुस्तक इवेंट्स और उनकी योजना का गहन विश्लेषण प्रदान करती है, यह किताब इवेंट मैनेजमेंट और इवेंट इंडस्ट्री का एक पूर्ण संकलन है।

गौरतलब है की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, कोरोना महामारी के कारण इवेंट इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है। अन्य उद्योग अभी भी नुकसान से उबरने में कामयाब रहे हैं, लेकिन इवेंट इंडस्ट्री में काफी तनाव है, लेकिन लेखक मोहम्मद बदर कहते है की – इवेंट मैनेजमेंट इंडस्ट्री अवसरों का एक पूल है और लोगों के लिए एक आशाजनक करियर प्रदान करता है, महामारी के बाद इवेंट मैनेजमेंट की मेजबानी चुनौतीपूर्ण होगी, लेकिन भविष्य में इवेंट इंडस्ट्री तेज़ी के साथ उभरेगी, सही उपायों और स्वास्थ्य और सुरक्षा विशेषज्ञों की भागीदारी के साथ, सही दिशा निर्देशों के साथ, हम दुबारा इवेंट इंडस्ट्री को नयी उच्चइयो तक पहुंचने में सक्षम होंगे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!