टाटा मोटर्स ने जोधपुर की रानी साहिबा महेन्‍द्र कुमारी जी को नई सफारी डिलीवर की

जोधपुर, 12 अप्रैल, 2021: भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्राण्‍ड्स में से एक, टाटा मोटर्स ने जोधपुर राजपरिवार के स्‍वर्गीय महाराज हरि सिंह जी की पत्‍नी रानी महेन्‍द्र कुमारी जी को नई टाटा सफारी डिलीवर की है। सफारी 2001 से अपने विभिन्‍न अवतारों में उनकी साथी रही है, और यह नई सफारी उनके द्वारा खरीदी गई चौथी सफारी है।
नई टाटा सफारी मिलने से खुश रानी साहिबा ने कहा, ‘”मैं नई टाटा सफारी को अपने घर लाकर उत्‍साहित हूं। सफारी दो दशकों से लंबी सड़क यात्राओं के लिए मेरा पसंदीदा वाहन रहा है। यह देश के कोने-कोने में मेरी साथी रही है और अभी तक की सबसे आरामदायक और भरोसेमंद राइड रही है। इस वाहन का लक्‍जरी डिजाइन, प्रसिद्ध विरासत, सुविधा और प्रीमियम होना देखते हुए सफारी मेरी स्‍वाभाविक पसंद थी। सफारी वाकई एक परफेक्‍ट कार है। मुझे खुशी है कि टाटा मोटर्स सफारी को ऐसे आधुनिक अवतार में वापस लाया है और मैं टाटा मोटर्स की शुक्रगुजार हूं कि उन्‍होंने जोधपुर में मुझे यह आइकॉनिक एसयूवी डिलीवर की है।‘’
इस डिलीवरी पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए, श्री सुशील वाजपेयी, रीजनल मैनेजर, राजस्‍थान, पैसेंजर व्‍हीकल्‍स बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स, ने कहा, ‘’हम अपनी फ्लैगशिप एसयूवी टाटा सफारी को उसके कमर्शियल लॉन्‍च के बाद शीघ्र ही जोधपुर की रानी साहिबा को डिलीवर करते हुए उत्‍साहित हैं। राजपरिवार विरासत और लक्‍जरी का प्रतीक है; और उनके लिये नई सफारी से बेहतर क्‍या हो सकता था, जो अपने नये अवतार में अपने सेगमेंट की सर्वश्रेष्‍ठ डिजाइन और ड्राइविंग के डायनैमिक्‍स अपने ग्राहकों के लिये पेश करती है; और इस प्रकार यात्राओं के लिये आदर्श साथी बन जाती है। अपने प्रीमियम डिजाइन, लक्‍जरियस इंटीरियर्स, अत्‍याधुनिक कनेक्टिविटी और प्रीमियम फीचर्स के साथ सफारी सड़कों पर अपनी छाप छोड़ती है। इसे देशभर में ग्राहकों से मिल रहे रिस्‍पॉन्‍स से हम खुश हैं और इसे मिल रहे प्‍यार को देखकर रोमांचित हैं। हमें यकीन है कि सफारी अपने पूर्ववर्ती वाहनों द्वारा स्‍थापित विरासत को आगे बढ़ाएगी, क्‍योंकि यह आधुनिक ग्राहकों को लगातार आकर्षित कर रही है।‘’
रानी साहिबा ने सफारी एक्‍सजेड 7-सीटर खरीदी है। हाल ही में, 22 फरवरी को लॉन्‍च हुई नई टाटा सफारी 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड कायरोटेक इंजन से पावर्ड है। 2741 एमएम व्‍हीलबेस के साथ सफारी के पास सिग्‍नैचर ओइस्‍टर व्‍हाइट इंटीरियर्स, ऐशवुड फिनिश डैशबोर्ड और 6 तथा 7-सीटर विकल्‍प हैं, जो 8.8-इंच फ्लोटिंग आइलैण्‍ड इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के साथ आती है।
अपने नए अवतार में, सफारी ब्रांड की समृद्ध विरासत को आगे ले जाएगी। इसमें टाटा मोटर्स की इम्‍पैक्‍ट 2.0 डिजाइन लैंग्‍वेज का संयोजन ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ किया गया है। ओमेगार्क आर्किटेक्‍चर लैंड रोवर के मशहूर डी8 प्‍लेटफॉर्म से निकला है और समूची दुनिया में एसयूवी का गोल्‍ड स्‍टैण्‍डर्ड है। ओमेगार्क आर्किटेक्‍चर ने पहले ही हैरियर की सफलता के साथ अपनी योग्‍यता को साबित किया है।
राजस्‍थान में टाटा मोटर्स ने वित्‍तीय वर्ष 2021 में अब तक सारे पैसेंजर व्‍हीकल्‍स में 67.6 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। पिछला साल चुनौतियों से भरा था, फिर भी टाटा मोटर्स ने भारत के पैसेंजर व्‍हीकल्‍स मार्केट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अक्‍टूबर 2020 से हर महीने 23000 यूनिट्स से ज्‍यादा की ब्रिकी की है। वित्‍तीय वर्ष 2021 में उसके बिजनेस ने 8 वर्षों की उच्‍चतम वार्षिक बिक्री दर्ज की है और वित्‍तीय वर्ष 2020 की तुलना में 69 प्रतिशत वृद्धि की है। मार्च 2021 तक, नई टाटा सफारी समेत कंपनी की ‘’न्‍यू फोरएवर’’ प्रोडक्‍ट रेंज को बाजार में अच्‍छी स्‍वीकार्यता मिली है।

error: Content is protected !!