महाप्रबंधक विजय षर्मा ने सर्दियों के मौसम में रेल संचालन में विषेष सतर्कता के दिये दिषानिर्देष

श्री विजय षर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने आज दिनांक 18.11.2021 को उत्तर पष्चिम रेलवे पर मण्डल रेल प्रबंधको तथा विभागाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में आगामी सर्दियों के दौरान सुगम रेल संचालन के लिये विषेष सतर्कता और सावधानी रखने पर विषेष बल दिया।
उत्तर पष्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन षषि किरण के अनुसार समीक्षा बैठक में श्री विजय षर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने सर्दी के मौसम के दौरान विषेष सतर्कता रखने और सावधानी रखने के दिषानिर्देष प्रदान किये। श्री विजय षर्मा ने बैठक में कहा कि सर्दियों में रेल फ्रेक्चर और वेल्ड फ्रेक्चर की सूचना प्राप्त होते ही उनको तुरन्त प्रभाव से कम से कम समय में ठीक किया जाना चाहिये। इसके साथ ही ट्रेक की पेट्रोलिंग की आवृति बढाये जाने की बात कही व अधिकारियों व पर्यवेक्षकांे द्वारा नियमित निरीक्षण करने पर जोर दिया तथा हॉट एक्सल के मामलों पर भी विषेष नजर रखने पर बल दिया।
श्री विजय षर्मा ने उत्तर पष्चिम रेलवे पर लोडिंग को बढाने के बारे में भी बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड द्वारा हमें अधिक माल लदान का लक्ष्य प्रदान किया गया है, जिसके लिये हमें अतिरिक्त प्रयास करने होगे। लदान को बढाने के लिये बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से नये ग्राहकों को जोडने की बात की गई। इसके अतिरिक्त श्री विजय षर्मा ने बैठक में उत्तर पष्चिम रेलवे पर आधारभूत ढ़ांचे ;प्दतिंेजतनबजनतमद्ध को सुदृढ़ करने के चल रहे दोहरीकरण व विद्युतीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की और इनको समयानुसार पूरा करने पर बल दिया ताकि इनका लाभ मिल सके।
बैठक में मण्डल रेल प्रबंधक-जयपुर, अजमेर, जोधपुर व बीकानेर वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुडे हुये थे।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

error: Content is protected !!